arrest
File Photo

    पुणे: पुणे-नगर महामार्ग के पास शिक्रापुर स्थित बजरंगवाडी में रास्ते के पास एक तृतीयपंथी (Transgender) की हत्या (Murder) की वारदात सामने आई है। पुणे ग्रामीण पुलिस (Pune Rural Police) की स्थानीय क्राइम ब्रांच (LCB) की टीम ने चार घंटे में ही इस मामले को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) करने में सफलता प्राप्त की है। मरनेवाली का नाम आशु उर्फ आनिश रामानंद यादव (23) की हत्या हुई है। उसकी हत्या के मामले में शर्मु जोहितराम ठाकुर (20), युगल लालसिंह ठाकुर (19) को गिरफ्तार किया गया है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शिक्रापुर परिसर में तोरणा होटल के सामने हरीश येवले के प्लॉटिंग के पास खाली जगह पर एक तृतीयपंथी का शव मिला। इस बारे में स्थानीय क्राइम ब्रांच की टीम ने इलाके के लोगों से पूछताछ की कि उसे आखिरी बार कहां देखा था। उसके आधार पर जानकारी मिली की कि वो धर्मु ठाकुर और युगल ठाकुर के साथ था। उन दोनों को ढूंढना शुरू किया तो पता चला कि वो दोनों गांव से भागने की तैयारी में हैं। 

    पैसों का लेन-देन बना हत्या का कारण

    इसके अनुसार पुलिस ने शिक्रापुर-चाकण चौक पर दोनों को पकड़ लिया। पूछताछ में  उन्होंने हत्या की वारदात स्वीकार कर ली। तीनों घटनास्थल पर शराब पी रहे थे, तब धर्मु ने आशु के करीब आने की कोशिश की। पैसों के लेनदेन के विवाद पर शराब के नशे में उन्होंने आशु की हत्या कर दी। आगे की जांच के लिए दोनों को शिक्रापुर पुलिस के कब्जे में दिया गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिनव देशमुख, अपर पुलिस अधीक्षक मिलिंद मोहिते, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक शेलके के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन काले, सहायक फौजदार तुषार पंदारे, हवलदार जनार्दन शेलके, हवलदार राजू मोमिन, अजित भुजबल, पुलिस अंमलदार मंगेश थिगले, योगेश नागरगोजे, चेतन पाटिल की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।