ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड पुलिस आयुक्तालय के आलंदी, मरकल, कोयली और गोलेगांव इलाके में ट्रांसफार्मर (Transformer) से तांबे की तार (Copper Cable) और ऑइल (Transformer Oil) चोरी करने वाले चार लोगों के अंतरराज्यीय गिरोह को गिरफ्तार (Gang Arrested)  किया हैं। पुलिस ने आरोपियों द्वारा चोरी के आठ मामलों का खुलासा किया है। आलंदी पुलिस ने यह कार्रवाई की। गिरफ्तार आरोपियों के नाम संगम मोलाई राजभर (19), मोहित तेजबहादुर सिंह (29), आकाश अखिलेश चौबे (19), एबादतुल्लाह बरकतुल्लाह शेख (19, सभी मूल निवासी उत्तर प्रदेश, वर्तमान में धावड़े बस्ती, भोसरी, पुणे) हैं।

    आलंदी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील गोडसे से मिली जानकारी के अनुसार, उपरोक्त क्षेत्र में किसानों के लिए लगाए गए ट्रांसफार्मर से तांबे के तार और तेल की चोरी की घटना कुछ दिन से बढ़ रही थी। उसी की जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि यह एक गिरोह है और ये सभी सोलू घाटी के पास में हैं। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और चारों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। 

    पुलिस को तलाशी में मिले ये सामान

    तलाशी में संगम के बोरे में लोहे का कटर, कुल्हाड़ी का ब्लेड, लोहे के डिब्बे, लोहे की नटबोल्ट, एक चाकू मिला। पूछताछ में उसने कबूल किया कि वह और उसके साथी इलाके में ट्रांसफॉर्मर से तांबे के तार और तेल की चोरी कर रहे थे। जांच में उसके खिलाफ आलंदी थाने में दर्ज आठ मामलों का खुलासा हुआ है। पुलिस ने इनके पास से एक लाख 68 हजार रुपए मूल्य के तांबे के तार, वारदात में प्रयुक्त दो बाइक और कुल दो लाख 38 हजार रुपए का माल बरामद किया है। आलंदी पुलिस आगे की जांच कर रही है।