ED enforcement officer and associate arrested for taking bribe
प्रतीकात्मक फोटो File Photo

    Loading

    पुणे: दर्ज मामले में कार्रवाई न करने के लिए 10 हजार रिश्वत (Bribe) की मांग करते हुए तीन हजार रुपए स्वीकारते हुए पुणे एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने एक पुलिस हवलदार (Police Constable) को रंगेहाथों पकड़ा है। यह कार्रवाई वड़गांव मावल पुलिस थाने (Vadgaon Maval Police Station) में की गई जिसमें संतोष पांडुरंग माने नामक पुलिस हवलदार को गिरफ्तार किया गया है। माने वड़गांव मावल पुलिस थाने में कार्यरत हैं। इस मामले में 32 वर्षीय शिकायतकर्ता ने पुणे एंटी करप्शन ब्यूरो (Pune Anti Corruption Bureau) के पास शिकायत दर्ज कराई थी।

    एसीबी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता की पत्नी ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके अनुसार शिकायतकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच संतोष माने कर रहे हैं। शिकायतकर्ता के खिलाफ दर्ज एफआईआर में कार्रवाई न करने के लिए माने ने 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। बाद में समझौते से यह राशि तीन हजार रुपए में तय की गई। हालांकि शिकायतकर्ता रिश्वत देने के लिए तैयार नहीं था। 

    पुणे एंटी करप्शन ब्यूरो के पास शिकायत दर्ज कराई

    उसने पुणे एंटी करप्शन ब्यूरो के पास शिकायत दर्ज कराई। इस शिकायत की पुष्टि करने पर संतोष माने द्वारा रिश्वत की मांग किए जाने की जानकारी मिली। उसके बाद वडगांव मावल पुलिस थाने में जाल बिछाकर शिकायतकर्ता से 3 हजार रुपए लेते समय संतोष माने को रंगेहाथ पकड़ा। माने के खिलाफ एंटी करप्शन प्रतिबंधक कानून के अनुसार मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच एसीबी की पुलिस उपअधीक्षक शीतल घोगरे कर रही हैं।