rahul gandhi
FILE- PHOTO

Loading

नईदिल्ली/पुणे. राजनीतिक बयानबाजी के चलते अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Sawarkar) के पोते ने पुणे में आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया है। मामले पर सावरकर के पोते सात्यकि सावरकर (Satyaki Sawarkar) ने ANI से बातचीत में कहा कि बस अब बहुत हो गया। राहुल गांधी बीते महीने इंग्लैंड गए थे। वहां उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि, वीर सावरकर ने अपनी एक किताब में लिखा है कि उन्होंने अपने 5-6 दोस्तों के साथ एक मुसलमान को पीटा और उस झगड़े का लुत्फ उठाया। यह सावरकर का सरासर अपमान है।

वहीं इस मामले में IPC की धारा 499 और 500 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पता हो कि, इससे पहले गुजरात सूरत कोर्ट ने मोदी सरनेम को लेकर एक मानहानि के मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता भी रद्द कर दी गई थी। राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद निर्वाचित हुए थे।

सावरकर पर की थी टिप्पणी

वहीं मामले पर सावरकर के पोते सात्यकी ने बताया कि हाल ही में राहुल गांधी लंदन गए थे, जहां उन्होंने प्रवासी भारतीयों से बातचीत भी की थी। इस दौरान राहुल ने दावा किया था कि सावरकर ने एक किताब लिखी थी जिसमें उन्होंने जिक्र किया था कि वह और उनके दोस्त एक मुस्लिम व्यक्ति को पीटा, जिससे उन्हें खुशी मिली। सात्यकी के मुताबिक राहुल गांधी ने इस घटना का जिक्र करने के बाद पूछा कि, क्या यह कायरों वाली हरकत नहीं है।

सात्यकी के अनुसार इन सभी दावों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने जिस घटना का जिक्र किया वह उनकी कल्पना है, क्योंकि सावरकर के जीवन में ऐसी कोई घटना ही नहीं घटी। सावरकर के पोते ने कहा कि उनका लोकतंत्र में अटूटविश्वास था। उन्होंने तो मुस्लिमों को बस अपनी नजरिया बदलने की एक सलाह दी थी।