Representative Pic
Representative Pic

    Loading

    पिंपरी: हथौड़ी से सिर में मारकर एक 17 वर्षीय किशोर की निर्मम हत्या (Murder) किए जाने की वारदात की गुत्थी को पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) ने सुलझा ली है। बुधवार की देर रात तलेगांव दाभाड़े स्थित नेशनल हेवी कंपनी के पास इस युवक की लाश (Dead Body) पाई गई थी। शुरू में उसके सिर में घाव देखकर माना जा रहा था कि सिर में गोली मारकर यह हत्या की गई है। हालांकि पोस्टमार्टम (Postmortem) की रिपोर्ट में यह हत्या सिर में हथौड़ी के नुकीले हिस्से से मारकर किए जाने की बात साबित हुई है। 

    तलेगांव दाभाड़े पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मरनेवाले किशोर की पहचान दशांत अनिल परदेशी (17) के रूप में हुई है। इस बारे में उसके पिता अनिल परदेशी ने तलेगांव दाभाड़े पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस वारदात के सामने आने के चंद घंटों में ही पुलिस ने कमलेश सुरेश परदेशी (20) और प्रकाश संजय लोहार (19) नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कमलेश यह दशांत का चचेरा भाई है। उनका आपस में झगड़ा हुआ था, जिसके बाद दशांत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ‘302 शत प्रतिशत’ और एक पिस्तौल की तस्वीर का स्टेटस रखा था। आरोपियों को डर था कि वह उन्हें मार डालेगा इसलिए उन्होंने खुद उसे रास्ते से हटाने का प्लान बनाया।

    सिर पर हथौड़ी मारकर हत्या की

    बीती सुबह यह वारदात उजागर होने के बाद तुरंत हरकत में आई पुलिस ने नोटिस किया कि पुलिस टीम जहां-जहां जाती वहां प्रकाश लोहार का कॉमन चेहरा नजर आता। इसलिए उस पर शक हुआ पूछताछ में वह शुरू में टालमटोल करने लगा लेकिन बाद में स्वीकार किया कि उसने अपने साथी के साथ मिलकर दशांत की हत्या की। असल में कुछ दिन पहले कमलेश और प्रकाश का दशांत के साथ झगड़ा हुआ था जिसमें दशांत ने उनकी डंडे से पिटाई की थी। हालांकि तब उनका विवाद निपटा लिया गया था, लेकिन बाद में दशांत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उक्त स्टेट्स रखा, जिससे आरोपियों को उससे उनकी जान का डर सताने लगा। इसके चलते उन्होंने दशांत को फ़ोटो निकालने के बहाने से बुलाया और मोबाइल से फोटो शूट करते वक्त उसके सिर में हथौड़ी मारकर उसकी हत्या कर दी।