pune police

    Loading

    पुणे: नववर्ष (New Year) के मद्देनजर पुणे पुलिस (Pune Police) ने सुरक्षा की दृष्टि से अपनी कमर कस ली है। इसके तहत शहर में सीनियर अधिकारियों सहित 2 हजार 700 पुलिस की फौज तैनात की गई है। विशेषकर शराब पीकर हंगामा करने वालों और हुल्लड़बाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी पुलिस ने दी हैं। दूसरी तरफ पुणेकर (Punekars) नववर्ष के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पुलिस ने अपील की है कि नववर्ष का स्वागत करें, लेकिन शांति बनाए रखें। शहर के विभिन्न इलाकों में नाकाबंदी की जाएगी।

    हर वर्ष थर्टी फर्स्ट (Thirty First) की रात और नए वर्ष के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में घर से बाहर निकलते हैं, जबकि कई जगहों पर पार्टियों और कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता हैं। एफसी रोड और जंगली महाराज रोड में युवाओं की भारी भीड़ जमा होती हैं। जबकि विमानतल, कोरेगांव पार्क और चतुश्रृंगी भाग में बड़ी संख्या में लोग जमा होते हैं। 

    पुलिस ने की ये अपील

    पुलिस ने नववर्ष का स्वागत करने और जश्न मनाने के साथ पुलिस नियमों का पालन करने की अपील की है। पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील पुलिस कमिश्नर रितेश कुमार ने की है।

    पुलिस पूरी तरह सतर्क 

    भीड़ वाली जगहों के साथ संवेदनशील जगहों पर कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा न हो इसके लिए पुलिस पूरी तरह सतर्क है। खासकर कैंप परिसर, विभिन्न मॉल्स, होटल्स में नागरिक जुटते है। इसे देखते हुए मॉल्स, लॉज, ढाबों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन परिसर में सर्च अभियान चलाया गया। संदिग्ध लोगों और रिकॉर्ड वाले अपराधियों की कुंडली खंगालने पर जोर दिया जा रहा है। बंदोबस्त के दौरान किसी तरह दुर्घटना या भगदड़ नहीं मचे इसका विशेष ध्यान रखने का आदेश दिया गया है। हुल्लड़बाजों और हंगामा करने वालों पर नजर रखकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    भीड़भाड़ वाली जगहों पर फास्ट रिस्पांस टीम तैनात

    महत्वपूर्ण और भीड़भाड़ वाली जगहों पर बम शोधक टीम के साथ श्वान पथक द्वारा तलाशी ली जाएगी। भीड़भाड़ वाली जगहों पर फास्ट रिस्पांस टीम तैनात किए गए है। किसी तरह की आपत्तिजनक बात दिखने पर नागरिकों से पुणे शहर कंट्रोल रुम नंबर 020 26126296 /8975953100(व्हाट्सअप नंबर), 112 पर संपर्क करने की अपील की गई है। पुलिस कमिश्नर रितेश कुमार और ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर संदीप कर्णिक की इस पर नजर रहेगी।

    पुख्ता रहेगी पुलिस व्यवस्था

    अपर पुलिस आयुक्त अपर पोलीस आयुक्त 2, डीसीपी 5, सहायक पुलिस आयुक्त 7, पुलिस निरीक्षक 40, सहायक पुलिस निरीक्षक 100 और पुलिस सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल 2,550