arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    पुणे: पुणे शहर (Pune City) में वाहन चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस (Police) और बाइक चोरों (Bike Thieves) के बीच लुकाछिपी का खेल जारी है। इसी बीच, वाकड पुलिस (Wakad Police) ने दो नाबालिग (Minors) बाइक चोरों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने दोनों के पास से 4 लाख 40 हजार रुपए का माल जब्त किया है। वे चोरी की गई बाइक बाजार में बेच देते थे और उससे मिले पैसों से मौज मस्ती करते थे। 

    हाल के दिनों में वाकड सहित शहर के विभिन्न भागों में बाइक चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई है। पुलिस चोरी की घटनाओं में शामिल आरोपियों को तलाश रही थी। इस दौरान दो नाबालिग बाइक बेचने के लिए कालेवाडी परिसर में आए तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने जानकारी दी कि मामले की जांच चल रही है। 

    बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ी

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले महीने से शहर में बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। इस तरह की शिकायतें बढ़ गई थी। वाहन चोरी मामले में आरोपियों की तलाश की जा रही थी। इस मामले में जांच के दौरान दो नाबालिग के बाइक बेचने के लिए कालेवाडी परिसर में आने की जानकारी पुलिस को मिली थी। इस जानकारी के आधार पर जाल बिछाकर कालेवाडी परिसर से दोनों नाबालिग को अरेस्ट किया है। मामले की जांच जारी है।

    4 लाख 40 हजार का माल जब्त

    कब्जे में लिए गए दोनों नाबालिग से 4 लाख 40 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। पुलिस पूछताछ में दोनों ने अब तक 7 बाइक चोरी करने की बात कबूल की है। ये लड़के केवल मौज मस्ती के लिए बाइक चुराते थे। चोरी की बाइक बेचकर मिले पैसों से मौज मस्ती करते थे।