Sanjay Raut
शिवसेना राज्यसभा सांसद संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में जहां कई दिनों से जारी सियासी घमासान के बीच शिवसेना सांसद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) को आज ED के सामने पेश होना है। गौरतलब है कि संजय राउत को बीते 28 जून को ED के सामने पेश होना था।  लेकिन उन्होंने तब अपनी पेशी के लिए अतिरिक्त समय मांगा था, जिसकी अनुमति तब उन्हें मिल गयी थी। 

    इसके बाद ED ने संजय राउत को दूसरा समन भेजते हुए उन्हें आज यानी 1 जुलाई को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए बुलाया है। हालाँकि शिवसेना सांसद ने 7 जुलाई तक का अतिरिक्त समय मांगा था, लेकिन तब ED ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी ।

    राउत का ट्वीट 

    इस बाबत संजय राउत ने अपने तवीत में लिखा कि, “मैं आज दोपहर 12 बजे ईडी के सामने पेश होने वाला हूँ।  मुझे जारी किए गए समन का मैं सम्मान करता हूं और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना मेरा कर्तव्य है।  मैं शिवसेना कार्यकर्ताओं से ED कार्यालय में इकट्ठा नहीं होने की अपील करता हूं। चिंता ना करें। “

    पता हो कि शिवसेना के कद्दावर नेता संजय राउत पहले ED के नोटिस पर हाजिर नहीं हुए थे। उन्होंने पेश होने के लिए ED से 14 दिन की अतिरिक्त मोहलत मांगी थी।  हालांकि ED ने इसे स्वीकार नहीं किया था और उन्हें दूसरा नोटिस जारी किया था। जिसके बाद अब आज दोपहर 12 बजे संजय राउत ED के समक्ष पेश होंगे।