Sharad Pawar and Amit Shah
शरद पवार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो सोर्स: पीटीआई)

शरद पवार गुट ने अमित शाह पर 'नकली राकांपा और नकली शिवसेना' वाले बयान को लेकर पलटवार किया और कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र सरकार में नकली लोगों को शामिल किया।

Loading

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधा और कहा कि “नकली राकांपा (Fake NCP) और नकली शिवसेना (Fake Shiv Sena)” का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठजोड़ है। राकांपा (पवार) के प्रवक्ता महेश तपासे (Mahesh Tapase) की टिप्पणी अमित शाह द्वारा नांदेड़ में रैली के दौरान महा विकास आघाडी (Maha Vikas Aghadi) पर हमला बोलने के एक दिन बाद आई है।

शाह ने बृहस्पतिवार को कहा था कि महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी (एमवीए) एक ऐसा ऑटोरिक्शा है, जिसमें दूसरे वाहनों के कलपुर्जे लगे हैं और इसकी कोई दिशा तथा भविष्य नहीं है। एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), राकांपा (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस शामिल हैं। उन्होंने कहा था, “महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली नकली शिवसेना है, शरद पवार की अगुवाई वाली नकली राकांपा है और आधी बची कांग्रेस है।”

तपासे ने पलटवार करते हुए कहा, “अमित शाह हमें नकली कहने वाले कौन होते हैं? भाजपा ने राज्य सरकार में नकली नेताओं को शामिल किया है।” उन्होंने कहा कि भाजपा को चिंतित होना चाहिए, क्योंकि वह एकनाथ शिंदे और अजित पवार गुट के कार्यकर्ताओं के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है और वे अप्रसन्न हैं। उन्होंने शरद पवार के योगदान पर सवाल उठाने के लिए भी शाह की आलोचना की।

तपासे ने दावा किया, ”अमित शाह जानते हैं कि महाराष्ट्र आने और शरद पवार को निशाना नहीं बनाने से मीडिया में सुर्खियां नहीं बनेंगी। इसलिए, शाह ने पवार को निशाना बनाने का फैसला किया। शाह न केवल महाराष्ट्र, बल्कि पूरे देश के लिए शरद पवार के योगदान से अनभिज्ञ हैं।”