‘हर घर दस्तक’ अभियान के तहत केडीएमसी क्षेत्र में 45901 लोगों का हुआ टीकाकरण

    कल्याण: केडीएमसी (KDMC) क्षेत्र में अब तक  कुल 9,21,889 लोग कोविड (Covid) के पहले टीकाकरण (Vaccination) से लाभान्वित हो चुके हैं और अब तक कुल 5,26,462 लोगों को टीकाकरण की दूसरी खुराक (Second Dose) मिल चुकी है। अब तक कुल 14,48,351 टीकाकरण  की खुराक पूरे हो चुके हैं। 

    कोविड मरीजों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका ने कोविड टीकाकरण के लिए ‘कवच-कुंडल मिशन’ और ‘युवा स्वस्थ कोविड मिशन’ योजनाएं लागू की हैं। 

    लोगों को किया जा रहा जागरुक

    केडीएमसी के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि हमने अपने प्रयास जारी रखे हैं और अब ‘हर घर दस्तक’ नामक कोविड टीकाकरण अभियान के तहत महानगरपालिका द्वारा उन नागरिकों का सर्वेक्षण कर रहे हैं जो टीकाकरण से वंचित हैं और उनमें टीकाकरण के बारे में जागरूकता पैदा कर टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। अब तक 7,695 नागरिकों को कोविड टीकाकरण की पहली खुराक मिल चुकी है।  38,206 नागरिकों को कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक मिल चुकी है और इस अभियान के तहत कुल 45,901 टीकाकरण किए जा चुके हैं। गौरतलब है कि ‘हर घर दस्तक’ अभियान के तहत केडीएमसी की स्वास्थ्य टीम से अपील की गई है कि वे घरों में जाएं और टीकाकरण से वंचित रह चुके पीड़ितों को उनके घरों में ही मदद पहुंचाएं।