ऐरोली-काटई एलिवेटेड टनल का काम शुरू

Loading

ठाणे. ठाणे-बेलापुर एलिवेटेड मार्ग परियोजना (Thane-Belapur Elevated Road Project) के दूसरे टनल का काम शुरू कर दिया गया। नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे (Urban Development Minister Eknath Shinde) के हाथों गुरुवार को ब्लास्टिंग कर इस काम को शुरू किया गया। इस दौरान कल्याण के सासंद डॉ. श्रीकांत शिंदे भी उपस्थित थे।

ऐरोली से डोंबिवली के बीच सिर्फ 15 मिनट में तय होगा सफर

इस दौरान नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि परियोजना के पूरा होने पर मुंबई, नवी मुंबई और कल्याण-डोंबिवली शहरों के दूरी को कम करने में आसानी होगी और तीनों शहर एक दूसरे से जुड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस नए मार्ग से शीलफाटा का यातायात जाम कम हो जाएगा। साथ ही ऐरोली से डोंबिवली के बीच को अंतर को महज 15 मिनट में तय करना संभव होगा।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान समय में ठाणे-बेलापुर एलिवेटेड मार्ग परियोजना के तहत मार्ग पर ऐरोली और मुंब्रा दोनों तरफ सुरंग बनाने का काम तेज गति से चल रहा है। इसके साथ ही ऐरोली-काटई मार्ग (Airoli-Katai route) के आगे वाय जंक्शन ब्रिज का काम भी शुरू है। शीलफाटा उड़ान पुल की निविदा प्रक्रिया भी अंतिम चरण में है, जिसे जल्द शुरू किया जाएगा।

नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि ईस्टर्न फ्री वे जिस तरीके से मुंबई और ठाणे शहर को जोड़ने का काम कर रहा है, ठीक उसी तर्ज पर ठाणे-बेलापुर एलिवेटेड फ्री वे भी होगा। इसे देखते हुए भविष्य में इस क्षेत्र में जनसंख्या वृद्धि और सड़कों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए यह मार्ग परिवहन के लिए संजीवनी साबित होगा। शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे ने कहा कि इस मार्ग को डेढ़ सालों में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद  ऐरोली और काटई के बीच की दूरी कम हो जाएगी।