ARREST
File Photo

    Loading

    भिवंडी: गत 29 अक्टूबर को जकात नाका कोणार्क आर्केड (Konark Arcade Building) स्थित कोऑपरेटिव बैंक (Catholic Co-Operative Bank Ltd.) से 11 लाख रुपए की रकम को अन्य बैंक में जमा करने जा रहे बैंक कर्मी और सुरक्षा गार्ड से छीनकर फरार होने वाले तीन अपराधियों को पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से गिरफ्तार कर 9 लाख 33 हजार रुपए बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। गौरतलब है कि सहायक पुलिस आयुक्त किशोर खैरनार ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि 29 अक्टूबर पुलिस उपायुक्त कार्यालय के सामने स्थित कोणार्क आर्केड इमारत में स्थित बेसीन कैथोलिक कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के कैसियर रियॉज जोसेफ फरेरा ने बैंक के सुरक्षा कर्मी को लेकर मोटरसाइकिल से 11 लाख 75 हजार रुपए जमा करने के लिए कल्याण रोड़ स्थित आयडीबीआई बैंक जा रहे थे। कल्याण रोड़ पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने  मोटरसाइकिल से आए दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार बदमाशो ने मोटरसाइकिल को टक्कर मारी और रुपए से भरा बैग लेकर फरार हो गए थे।

    पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण के आदेश पर सहायक पुलिस आयुक्त पूर्व विभाग किशोर खैरनार, सहायक पुलिस आयुक्त पश्चिम विभाग सुनिल वडके के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चेतन काकडे, पुलिस निरीक्षक (अपराध) गंगाराम सालवी और जांच अधिकारी शरद पवार, पुलिस उप निरीक्षक रविंद पाटिल, पुलिस हवलदार खाडे,कोली, कोटे, पवार, मंगेश जाधव व भोसले आदि ने कड़ी मेहनत कर कल्याण रोड़ पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे का वीडियो और घटनास्थल से मोबाइल डाटा इकठ्ठा कर आरोपियों के रिश्तेदारों का संपर्क नंबर निकाला जिससे आरोपी की सही पहचान और सही स्थान पर होने का पता चला। घटना को अंजाम देकर आरोपी भी उत्तर प्रदेश भाग गये थे। 

    केवल 10 दिनों में हुई अपराधियों की गिरफ्तारी

    सहायक पुलिस पवार के नेतृत्व में पुलिस टीम लखनऊ उत्तर प्रदेश जाकर एसटीएफ की मदद से आरोपी अरशद मोहम्मद इलियास मोहम्मद मंसूरी (22) निवासी जिला हरदोई और अब्दुल सईद अब्दुल वफा चौधरी (24) निवासी जिला सिद्धार्थनगर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। गिरफ्तार दोनों युवकों ने बैक कर्मी से पैसे लूटने की बात कबूल की। पुलिस ने दोनों युवकों के पास से 3 लाख रुपए नकद और लूटपाट में प्रयुक्त तीन मोबाइल फोन बरामद किया। आरोपियों को गिरफ्तार कर भिवंडी लाने पर इस लूटकांड में शामिल तीसरा आरोपी सैफ अली मोहम्मद मुस्तफा खान (25) निवासी समदनगर को गिरफ्तार कर उसके पास से भी 3 लाख रुपए नकद और अब्दुल वफा चौधरी के पास से 2 लाख, लूटकांड में इस्तेमाल किया मोबाइल, मोटरसाइकिल मिलाकर कुल 9 लाख 33 हजार रूपये बरामद किया जा चुका है। मामले की आगे की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक पवार कर रहे है। मात्र 10 दिन में ही लुटेरों को पकड़ने के लिए पुलिस सक्रियता की शहरवासी सराहना कर रहे हैं।