बारिश में आपदा का मुकाबला करने महानगरपालिका प्रशासन तैयार

    Loading

    भिवंडी : बारिश (Rain) में होने वाली तमाम कठिनाइयों (Difficulties) के निवारण को लेकर महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) पूर्णतया तैयार है। बारिश के दौरान कई जगहों पर जलजमाव (Water Logging) होने से लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ती है। नागरिकों (Citizens) को तकलीफ से बचाव के लिए नाला, गटर सफाई को प्राधान्य देते हुए 30 मई तक ठेकेदारों को नाला, गटर सफाई कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। महानगरपालिका कमिश्नर सुधाकर देशमुख (Commissioner Sudhakar Deshmukh) ने नाला, गटर सफाई के साथ ही जीवन सुरक्षा के लिए जर्जर, और धोखादायक इमारतों को निष्कासित किए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उक्त मौके पर भिवंडी पुलिस परिमंडल के उपायुक्त योगेश चव्हाण (Deputy Commissioner Yogesh Chavan), अतिरिक्त आयुक्त ओमप्रकाश दिवटे (Additional Commissioner Omprakash Divte), आपत्कालीन विभाग उपायुक्त दीपक झिंजाड, शहर अभियंता लक्ष्मण गायकवाड, पूर्व और पश्चिम विभाग सहायक पुलिस आयुक्त, सभी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, महानगरपालिका प्रभाग अधिकारी सहित स्टेम, टोरंट, बीएसएनएल (BSNL) के अधिकारी उपस्थित थे। 

    गौरतलब हो की प्रतिवर्ष बारिश के दौरान नागरिकों को होने वाली जलजमाव, धोकादायक इमारतों के धरासाई होने से दुर्घटना जैसी समस्याओं के निराकरण के लिए महानगरपालिका कमिश्नर सुधाकर देशमुख की अध्यक्षता में शासन के सभी महत्वपूर्ण विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक महानगरपालिका मुख्यालय में हुई। महत्वपूर्ण बैठक में कमिश्नर सुधाकर देशमुख नें बारिश के दौरान होने वाली कठिनाइयों का जिक्र करते हुए कहा कि बारिश में होने वाली आपदाओं से निपटने के लिए महानगरपालिका प्रशासन पूर्णतया तैयार है। बारिश में कई जगह जलजमाव होने से नागरिकों को तकलीफ झेलनी पड़ती है जिससे बारिश पूर्व 30 मई तक ठेकेदारों को गटर, नाला सफाई के कड़क निर्देश दिए हैं। भारी बारिश के दौरान होने वाले जलजमाव से खाड़ी क्षेत्रों से विस्थापित होने वाले लोगों की सुरक्षा के किए जरूरी कदम उठाया गया है। कमिश्नर देशमुख नें क्षेत्रीय सहायक आयुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि नागरिकों की जानकारी की खातिर महानगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत जर्जर, अति धोकादायक, धोकादायक इमारतों की सूची जाहिर कर अबिलम्ब निष्काषित करें ताकि दुर्घटना होने की आशंका न रहे। महानगरपालिका क्षेत्र अंतर्गत पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाया जाना चाहिए। 

    पुलिस उपायुक्त योगेश चव्हाण नें बारिश के दौरान ट्रांसफार्मर से बिजली प्रवाहित होने और करंट की सम्भावनाओं को टालने के लिए जरूरी कदम उठाए जाने का निर्देश टोरेंट अधिकारियों को दिया। पुलिस उपायुक्त चव्हाण नें कहा कि बारिश के दौरान होने वाले कठिन परिस्थिति में सदैव सहयोग के लिए पुलिस तैयार है।