भिवंडी में तीन लोगों के खिलाफ इतने रुपए की बिजली चोरी का मामला दर्ज

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी (‍Bhiwandi) में बिजली आपूर्ति का ठेका लेने वाली टोरेंट पावर कंपनी (Torrent Power Company) के अधिकारियों ने तीन अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 3 लोगों के विरुद्ध बिजली चोरी (Electricity Theft) का मामला शांति नगर पुलिस स्टेशन (Shanti Nagar Police Station) में दर्ज कराई है। उक्त तीनों मामलों में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

    मिली जानकारी के अनुसार, नागांव रोड गैबीनगर के इमारत की चौथी मंजिल पर रहने वाले बिजली कंज्यूमर फिरोजा अंसारी और मकान में किराएदार फीरो अंसारी के विरुद्ध टोरेंट पावर अधिकारियों ने शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उक्त दोनों लोग अपने निजी फायदे के लिए 5 अक्टूबर 2021 से 24 मार्च 2022 के बीच मिनी सेक्शन पिलर से अवैध कनेक्शन लेकर मीटर के अलावा 4,193 यूनिट बिजली की चोरी की जिसकी कीमत 1 लाख एक हज़ार 674 रुपए है। 

    पंडोले नगर में भी बिजली चोरी का मामला आया सामने

    इसी तरह पंडोले नगर तौहीद मस्जिद के पास लाइव अपार्टमेंट में रहने वाले मोहम्मद जहीर शेख ने 23 जुलाई 2021 से 23 अप्रैल 2022 के बीच अपने आर्थिक फायदे के लिए तुरंत कंपनी के मिनी सेक्शन पिलर पावर से अवैध कनेक्शन लेकर बिजली मीटर के अतिरिक्त 6,331 यूनिट बिजली का इस्तेमाल करते हुए 1 लाख 40 हजार 409 रुपए की बिजली चोरी किया है। 

    शांति नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज

    टोरेंट पावर अधिकारियों की शिकायत पर शांति नगर पुलिस ने तीनों लोगों के विरुद्ध बिजली चोरी करने पर बिजली अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल अभी तक उक्त तीनों बिजली चोरी के मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। मामले की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक राजमाली कर रहे हैं।