डालडा, नमक, तेल और केमिकल मिलकर बना रहे थे Fake Butter, फेकूराम समेत 2 गिरफ्तार

Loading

कल्याण: मुंबई से सटे कल्याण (Kalyan) में नकली मक्खन (Fake Butter) के जरिये लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा था, क्राइम ब्रांच यूनिट 3 की टीम द्वारा कटाई बदलापुर रोड़ पर खोनी गांव (Khoni Village) में एक निर्माणाधीन ईमारत में चल रहे अवैध मक्खन बनाने के कारखाने (Factory) का भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बहुत ही गलत तरीके से बटर बनाकर आसपास के होटलों व दुकानों पर यह बटर सप्लाई किया जाता था जिससे लोगों के स्वास्थ पर विपरीत प्रभाव पड़ता। खास यह कि एक ब्रांडेड कंपनी के नाम पर यह बटर पैकिंग कर सप्लाई किया जाता था।

मंगलवार को क्राइम ब्रांच के गुरुनाथ जरग व दत्ताराम भोसले को सूचना मिली कि तरंग होटल के पास संतलाल शर्मा के निर्माणाधीन ईमारत में नकली बटर बना रहे हैं। इसकी सूचना क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा अन्न सुरक्षा अधिकारी को दी गई और दोनों विभागों ने साथ मे छापा मारकर पिंटू झीनक यादव और प्रेमचंद फेकूराम को गिरफ्तार कर लिया और मानपाड़ा पुलिस में मामला दर्ज कराया।

आरोपी पिंटू झीनक यादव जो इस कारखाने का मालिक था वह कमानी करुणा बनस्पति, फ्रायवेल पामोलीन ऑयल, नमक व फ़ूड कलर को एक टंकी में एकत्र करके मशीन की सहायता से इसे तैयार करता था। अमूल बटर की पैकिंग करके यह सैंडविच की दुकान, छोटे होटलों व दुकानों पर सप्लाई करता था। यह बटर लोगों के लिए हानिकारक था। क्राइम ब्रांच ने बड़ी संख्या में अमूल के नाम के रैपिंग पेपर, बॉक्स, मशीन व कच्चा माल समेत कुल 2 लाख 93 हजार 255 रुपए का माल जब्त किया है।