श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि संकलन शुरू

  • धर्मगुरूओं ने किया मदद का आह्वान

नवी मुंबई. अयोध्या (Ayodhya) में ऐतिहासिक (Historical) श्रीराम मंदिर (Shriram Temple) का निर्माण तेज हो गया है। इस मंदिर के निर्माण में देश के आम जनों और श्रद्धालुओं की भी सहभागिता और मदद हो, इसके लिए आज नवी मुंबई में श्रीराम मंदिर निर्माण न्यास (Shriram temple construction trust) के निधि संकलन (Fund collection) कार्यालय का शुभारंभ किया गया।

नेरुल के विश्वग्रीन प्लान एम. बिल्डिंग में स्थापित इस निधि संकलन कार्यालय (Fund collection office) का उद्घाटन हवन पूजन और श्रीराम के जयघोष के बीच संपन्न हुआ। यहां बौद्ध, जैन, सिख धर्मगुरूओं  के साथ ही कई संप्रदायों के संतजन उपस्थित थे। संतों एवं धर्मगुरूओं ने निधि संकलन कार्य को ऐतिहासिक उपक्रम बताते हुए कहा कि 500 वर्षों से श्रीराम मंदिर (Shriram Temple) संघर्षों में अटका रहा है, जिसे अब मुक्ति मिली है।उन्होंने सभी धर्मप्रेमियों से सहयोग देने का आह्वान किया.

वहीं इस कार्यक्रम के आयोजक विश्व हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि देश में ऐसे लाखों लोग हैं जो अकेले मंदिर निर्माण करवा सकते हैं लेकिन श्रीराम सबके हैं और यह मंदिर भी सबका है इस भावना को बल देने निर्माण निधि जमा करने का संकल्प है। वीएचपी जिलाध्यक्ष लालजी मलिक एवं संघ के नवी मुंबई कार्यवाह कमलेश पटेल ने कहा कि दानदाता 10 रुपए से लेकर जितना चाहें मदद कर सकते हैं।

निधि संकलनन अभियान 15 जनवरी 27 फरवरी  तक चलेगा। इस दौरान कार्यकर्ता साढ़े 3 लाख घरों तक जाएंगे और मंदिर निर्माण के लिए दानराशि जुटाएंगे। इस कार्यालय के उद्घाटन पर पहुंचे बीजेपी जिलाध्यक्ष रामचंद्र घरत ने भी श्रीराम मंदिर निर्माण पर खुशी जाहिर की और हर तरह से मदद का भरोसा दिलाते हुए कार्यकर्ताओं से भी सक्रिय सहभागिता निभाने का आव्हान किया। इस अवसर पर राजेश जैन, दर्शन भारद्वाज, सिद्धार्थ खन्ना, समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।