Building Collapsed In Thane
PTI Photo

Loading

ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को एक आवासीय इमारत के ढह जाने से एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। स्थानीय निकाय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि भिवंडी शहर के धोबी तलाव इलाके में दुर्गा रोड पर स्थित छह फ्लैट वाली एक मंजिला इमारत देर रात 12 बजकर 35 मिनट पर ढह गई।

तड़वी के मुताबिक, घटना की सूचना मिलने पर ठाणे आपदा मोचन बल (टीडीआरएफ) की एक टीम और भिवंडी निजामपुर नगर निगम के अग्निशमनकर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर रात के अंधेरे में तलाश अभियान चलाया गया और मलबे से सात लोगों को निकाला गया।

तड़वी के अनुसार, हादसे में आठ महीने की एक बच्ची तस्लीमा मूसर मोमीन और 40 वर्षीय महिला उज्मा आतिफ मोमीन की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोगों को घायल अवस्था में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि घायलों में चार महिलाएं और 65 वर्षीय एक पुरुष शामिल हैं। इन सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

तड़वी के मुताबिक, घटनास्थल पर तलाश एवं बचाव अभियान के अलावा मलबा हटाने का काम तड़के तीन बजकर 30 मिनट के आसपास पूरा कर लिया गया। उन्होंने कहा कि फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि इमारत कितनी पुरानी थी और क्या यह खतरनाक भवनों की सूची में शामिल थी। (एजेंसी)