Municipal Commissioner

    Loading

    ठाणे : ठाणे के वागले स्टेट परिसर में स्थित मातोश्री गंगूबाई संभाजी शिंदे अस्पताल (Matoshree Gangubai Sambhaji Shinde Hospital) का ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर (Thane Municipal Commissioner Abhijit Bangar) ने औचक दौरा (Surprise Visit) किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में सुविधाओं (Facilities) की तत्काल पूर्ति करने का आदेश स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को दिया। विदित हो कि अस्पताल किशन नगर और श्रीनगर भागों में रहने वाले आम लोगों के लिए वरदान बना हुआ है। इस दौरे के क्रम में बांगर ने आश्वासन दिया कि अस्पताल में विशेष चिकित्सा सुविधाएं भी उपलब्ध होगी। 5 मंजिली इस इमारत के हर मंजिल पर जाकर मनपा आयुक्त बांगर ने चल रहे कार्यों का और चिकित्सा गतिविधियों का जायजा लिया।  

    जब महानगरपालिका कमिश्नर बांगर अस्पताल परिसर पहुंचे तो ओपीडी में अधिक भीड़ भाड़ थी। इसके साथ ही उन्होंने मरीजों के सगे संबंधियों से भी संवाद साधे। इतना ही नहीं उन्होंने शौचालय का भी निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि अस्पताल में स्वच्छता और साफ-सफाई पर विशेष नजर रखी जाए। जो व्यक्ति दिव्यांग है या स्वस्थ हैं, उन्हें ऊपरी मंजिल पर ले जाने के लिए स्वचालित सीढ़ी की सुविधा आवश्यक है। ताकि उसे कुर्सी पर ले जाया जा सके। इस अस्पताल में कमिश्नर ने देखा कि मरीजों के संपर्क के लिए जो टेलीफोन नंबर दिया गया है, वह बंद है। उन्होंने निर्देश दिया कि दूसरे नंबर जो उपयोग किया जा रहा है, उसे सामने रखा जाए। ताकि उस पर नजर पड़ सके। 

    मरीजों को पौष्टिक और गर्म भोजन परोसने का आदेश 

    इस अस्पताल में रोगियों को दिए जाने वाले भोजन का भी बांगर ने निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि मरीजों को पौष्टिक और गर्म भोजन कराया जाए।   साथ ही हाथ धोकर ही भोजन स्पर्श करने का निर्देश दिया। इतना ही नहीं उन्होंने अस्पताल की फायर सेफ्टी की भी जांच करने का आदेश दिया और अस्पताल के बाहर जो गटर टूटे-फूटे हैं। उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए जाए। 

    सीएम एकनाथ शिंदे की माँ के नाम पर है अस्पताल 

    वागले इस्टेट के श्रीनगर में स्थित गंगूबाई संभाजी शिंदे अस्पताल राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे के माँ के नाम पर रखा गया है। साथ ही इस अस्पताल में सुविधाओं की उपलब्धता के साथ ही कमिश्नर ने अस्पताल के समीप स्थित मीनाताई ठाकरे प्रसूति गृह में सिजेरियन शस्त्रक्रिया जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का निर्देश महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर ने स्वास्थ्य विभाग को दिया। इस दौरे के क्रम में अभिजीत बांगर ने आश्वासन दिया कि गंगूबाई शिंदे अस्पताल में बेहतर चिकित्सा सुविधा आने वाले समय में उपलब्ध होगी। इसका स्थानीय नागरिकों को निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा।