CM Shinde
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)

Loading

ठाणे: हाल ही में शरद पवार के गढ़ कहें जाने वाले बारामती में महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) द्वारा नमो महारोजगार मेले (Namo Maharojgar Mela) का आयोजन किया गया था, जहां 43 हजार से भी ज्यादा युवाओं को रोजगार दिया गया। ऐसे में अब खबर सामने आ रही है कि आने वाले 6-7 मार्च को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) का गढ़ कहे जाने वाले ठाणे (Thane) में भी नमो महारोजगार मेले का आयोजन होने वाला है। 

इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, इस महारोजगार मेले का आयोजन कौशल विकास मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने किया है। इस बारे में अधिक जानकारी ये है कि यह नमो महारोजगार मेला ठाणे के मॉडल मिल कंपाउंड में लगाया जाएगा और इसका आयोजन 6 और 7 मार्च इन दो दिनों के लिए होगा। 

ऐसे में अब कहा जा सकता है कि राज्य में विपक्ष के बेरोजगारी मुद्दे का जवाब देने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा इस भव्य रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस खास मौके पर मुख्यमंत्री देश के पहले कौशल विश्वविद्यालय का भी उद्घाटन करेंगे। 

इतना ही नहीं बल्कि इस खास मौके पर विद्या विहार में स्वामी विवेकानन्द के नाम पर अंतर्राष्ट्रीय कौशल विकास प्रबोधिनी प्रारंभ की जायेगी । जानकारी के लिए आपको बता दें कि राज्य के युवाओं को चार अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं में, एआई जैसे नवीन विषयों में प्रशिक्षण भी मिलेगा। इससे जापान, जर्मनी, फ्रांस जैसे देशों में सीधे रोजगार मिलेगा। इस तरह आगामी लोकसभा चुआन को देखते हुए ये रोजगार मेला बहुत बड़ी भूमिका निभाएंगे।