omicron-test-kit-price-omicron-test-kit-will-be-available-in-stores-and-other-details
File Photo

    Loading

    ठाणे : कोरोना (Corona) के नए वेरियंट ओमीक्रॉन BF.7 (Omicron BF.7) के मामलों को देखते हुए पूरे देश में अलर्ट (Alert) जारी कर दिया गया है। इसी के तहत हाल ही में ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर ने स्वास्थ विभाग अधिकारियों की बैठक लेकर स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। वहीं उन्होंने ठाणे शहर में रोजाना 2000 कोरोना जांच करने का भी निर्देश दिया है। 

    बता दें कि चीन में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, ऐसे में केंद्र सरकार ने सतर्क रहने के आदेश दिया हैं। इसी के तहत कोरोना के नए वेरियंट को लेकर ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर ने हाल ही में महानगरपालिका स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। इस समय बांगर ने कलवा के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल, पार्किंग प्लाजा, नागरिक स्वास्थ्य केंद्र, रेलवे स्टेशन क्षेत्र में कोरोना जांच शुरू करने का आदेश दिया है। वहीं उन्होंने ठाणे शहर में प्रतिदिन 2000 कोरोना जांच करने के निर्देश दिया है। वहीं उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल, पार्किंग प्लाजा, नागरिक स्वास्थ्य केंद्र, रेलवे स्टेशनों पर कोविड जांच शुरू करने के संबंध में संबंधितों को भी निर्देश दिया। 

    24 घंटे शुरू रखें लैब

    कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा है कि कोरोना जांच की रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मिल जाना अति आवश्यक है, इसमें देरी न हो, इसके लिए प्रयोगशाला तीन सत्रों में 24 घंटे शुरू रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को कोरोना टीकाकरण पर जोर देते हुए अस्पताल में दवाइयां, पर्याप्त ऑक्सीजन टैंक, बेड आदि की उपलब्धता रखने का निर्देश दिया है। वहीं वेंटिलेशन, अग्नि सुरक्षा प्रणाली, विद्युतीकरण और जल आपूर्ति आदि की सुविधाओं को तैयार रखने का भी निर्देश दिया है। ताकि भविष्य में पैदा होने वाली समस्याओं को हल किया जा सके।