Ulhasnagar Municipal Corporation

    Loading

    उल्हासनगर: उल्हासनगर महानगरपालिका चुनाव  (Ulhasnagar Municipal Elections) के मद्देनजर 30 प्रभागों की मतदाता सूची (Voter Lists)महानगरपालिका प्रशासन ने अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी है। साथ ही जिन लोगों को या चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों (Candidates) को मतदाता सूची प्रत्यक्ष रूप में देखना अथवा उसका अवलोकन करना है तो उनके लिए भी उल्हासनगर महानगरपालिका ने इंतजाम किया है।

    महानगरपालिका के जनप्रतिनिधियों का पांच साल का कार्यकाल चार अप्रैल को समाप्त हो चुका है, स्थानिक स्वराज्य संस्थाओं के चुनावों में ओबीसी आरक्षण निर्धारित करने का मुद्दा सरकार के पास प्रलंबित है। इस कारण चुनाव टल गए थे, लेकिन देश की सर्वोच्च अदालत द्वारा निकाय चुनाव कराए जाने के दिए गए एक फैसले के चलते राज्य चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश पर संपूर्ण राज्य में नगरपालिका और महानगरपालिका के चुनाव कराने की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। हाल ही में स्थानीय टाउन हॉल में पैनल के आरक्षण लॉटरी पद्धति से निकाले गए थे। 

    1 जुलाई तक सुझाव और आपत्तियां स्वीकारी जाएंगी

    गुरुवार को मतदाता सूची प्रारूप प्रकाशित किया गया, जानकारी के अनुसार मतदाता सूची के संदर्भ में जिस किसी को कोई आपत्ति है तो वह लिखित रूप से  जुलाई से 1 जुलाई तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है। महानगरपालिका में 30 पैनल है और इसमें 89 सीट होंगी। महानगरपालिका मुख्यालय स्थित चुनाव कार्यालय, महानगरपालिका की चारों प्रभाग समिति, उपविभागीय अधिकारी,  तहसील कार्यालय, राशन ऑफिस के साथ ही पुलिस उपायुक्त के कार्यालय में प्रारूप मतदाता सूची की व्यवस्था की गई।