RAIN
FILE PHOTO

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के कुछ शहरों में होली के मौके पर रंग मर भंग पड़ सकता है। मौसम विभाग (Meteorological Department)से निराश कर देने वाली खबर आ रही है। महाराष्ट्र के कुछ शहरों में बारिश हो रही है। सोमवार रात से ही मुंबई के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो रही है। आईएमडी मुंबई (IMD Mumbai) ने आज यानी मंगलवार सुबह 9:10 बजे पूर्वानुमान जारी किया है।   

फरवरी में ही मार्च की गर्मी झेलने के बाद, मुंबई के लोगों को होली में थोड़ी राहत मिलने का अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के एक अधिकारी की माने तो 7 मार्च को मुंबई में शाम के समय गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। मौसम में यह बदलाव पूर्वी और पश्चिमी हवाओं के संपर्क के कारण आ सकता है। इस बीच शनिवार को मुंबई का अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा।  आईएमडी ने आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री रहने की संभावना जताई है। 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3-4 घंटों के दौरान मुंबई, पुणे, अहमदनगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।  मौसम विभाग का अनुमान है कि दक्षिण हरियाणा और पश्चिम राजस्थान में हल्की या मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 8 मार्च तक पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में भी इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है।