उर्मिला मातोंडकर को मिल सकता है विधान परिषद का टिकट: शिवसेना

Loading

मुंबई: सुशांत मामले में राज्य सरकार के समर्थन में खड़ी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर पर अब राज्य सरकार में शामिल शिवसेना मेहरबान होती दिख रही है. ख़बर है कि महाराष्ट्र विधान परिषद की राज्यपाल मनोनीत 12 सीट में से एक सीट पर शिवसेना उर्मिला मातोंडकर को अपना उम्मीदवार बनाने की तैयारी में है.

इस मुद्दे पर एक पत्रकार परिषद में जब शिवसेना नेता संजय राउत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘मैंने भी इन अटकलों के बारे में सुना है कि सरकार मातोंडकर को परिषद के लिए मनोनीत करेगी. यह राज्य के मंत्रिमंडल का विशेषाधिकार है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस पर फैसला लेने के लिए अधिकृत हैं.’

इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार ने राज्यपाल कोटे से राज्य की विधान परिषद में मनोनयन के लिये 12 उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी थी. जिसमें महाविकास अघाड़ी सरकार में शामिल शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस तीनों के कोटे से 4-4 उम्मीदवार देने हैं.

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने साल 2019 में उत्तर मुंबई की लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी है. लेकिन पार्टी मदभेद के बाद उन्होंने अचानक पार्टी छोड़ दी. ख़बर है कि अब कांग्रेस ने एक बार फिर उर्मिला को विधान परिषद के लिए उम्मीदवार बनाने पर विचार कर उनसे बात भी की लेकिन उर्मिला ने मना कर दिया.   

राज्यपाल नियुक्त विधान परिषद की 12 सीटों के लिए सरकार अपने उमीदवारो के नाम राज्यपाल को भेजेगी. राज्यपाल नियुक्त एमएलसी नियमों के मुताबिक उस व्यक्ति को नियुक्त किया जाता है जिसका सम्बंध खेल, साहित्य, सहकार क्षेत्र से हो. ऐसे में अगर इन क्षेत्रों से सम्बंधित उम्मीदवारों के नाम यदि सरकार ने राज्यपाल को नहीं भेजे तो इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि राज्यपाल नामों को स्वीकार न करें. ऐसे में सरकार भी सोच समझ कर नामों की लिस्ट देने में लगी हुई है.