Leopards Found Dead

    Loading

    तलेगांव-श्यापं (सं). शुक्रवार को सत्याग्रही घाट में 2 तेंदुए मृत अवस्था में पाए जाने से खलबली मच गई़ एक तेंदुआ यह मार्ग पर तथा दूसरा जंगल में पाया गया है़ वाहन की टक्कर में तेंदुए की मौत हुई होने का प्राथमिक अंदेशा वन विभाग ने जताया है़ दूसरे तेंदुए की मौत को लेकर संदेह बरकरार है.

    सत्याग्रही घाट में मार्ग पर तेंदुए के बछड़े का शव शुक्रवार को मिलने के बाद वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची़ शव का पंचनामा शुरू था़ किंतु, घटनास्थल पर दुर्गंध आने के कारण वन विभाग की टीम ने अन्यत्र जांच पड़ताल की़ 100 मीटर दूरी पर पुन: एक तेंदुए का शव मिला़ दोनों तेंदुए की उम्र लगभग 5 से 6 वर्ष बताई जा रही है़ इस दौरान पशुवैद्यकीय अधिकारी की उपस्थिति में तेंदुए का पोस्टमार्टम किया गया.

    तीन दिनों से मृत अवस्था में पड़ा था तेंदुआ

    मार्ग पर तेंदुआ मृत हालत में मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची़  किंतु, 3 दिन पूर्व दूसरा तेंदुआ सड़ी गली हालत में पड़ा हुआ था़  वन विभाग के कर्मचारी नियमित रूप से जंगल में भ्रमण कर सुरक्षा का जायजा लेते है़  किंतु, उन्हें वह मृत तेंदुआ नहीं दिखाई दिया क्या, यह सवाल उपस्थित किया जा रहा है़  इससे कर्मचारियों की लापरवाही को लेकर चर्चाओं का बाजार गरमाया है.