MLA Dadarao Keche and Amar Kale

  • तहसील में 15 को होने जा रहा ग्रापं चुनाव

आर्वी. 15 जनवरी को होने जा रहे ग्रामपंचायत चुनाव के लिए रणसंग्राम का बिगुल बज गया है. आर्वी विधानसभा क्षेत्र की 19 ग्रामपंचायतों के चुनाव में वर्तमान विधायक दादाराव केचे विरुद्ध कांग्रेस के पूर्व विधायक अमर काले गुट आमने-सामने होने से चुनाव दिलचस्प होने के आसार है. आर्वी तहसील की 7, कारंजा की 8 तथा आष्टी की 4 ग्रामपंचायतों के लिए 15 जनवरी को चुनाव कराए जा रहे है. हमेशा से हर चुनाव में काले विरुद्ध केचे में ही दंगल देखने को मिलती है.

चाहे विधानसभा चुनाव हो, नगर परिषद, जिला परिषद, पंचायत समिति या ग्रामपंचायत कोई भी चुनाव रहे कांग्रेस के काले व भाजपा के केचे के बीच जोरदार मुकाबला होता है. दोनों के कार्यक्रम गांव-गांव में आमने-सामने की भूमिका में रहते है. 19 ग्रामपंचायत में अधिकांश बड़ी ग्रामपंचायत है.

इसमें तहसील की वर्धमनेरी ग्रापं पर जिप निर्माण कार्य समिति सभापति एवं उपाध्यक्ष नांदुरकर का गृह ग्राम होने से चुनाव की रणनीति बनने लगी है. रोहणा सबसे बड़ी ग्रामपंचायत, धनोड़ी बहादपुर बड़ी ग्रामपंचायत में गिनी जाती है. भाजपा के राजू हिवसे चुनाव लड़ रहे है. वहीं रोहणा में कांग्रेस का गड़ वाघ गुट संभाल रहा है. तीसरा गुट राजू पावडे का है.

आष्टी तहसील में तलेगांव श्यापं विधानसभा क्षेत्र की सबसे बड़ी ग्रामपंचायत है, जहां चुनावी माहौल अभी से गरमाने लगा है. नेताओं के दौरे शुरू हो चुके है. दोनों नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. ग्रामपंचायतों में आमने-सामने की लड़ाई होने से इस ओर सबकी नजरें लगी है.