वन विभाग को अनुमति का इंतजार, बाघ को पकड़ने वरिष्ठों को भेजा प्रस्ताव

Loading

वर्धा. समुद्रपुर तहसील के ताडगांव में 5 सितंबर को बाघ के हमले में किसान की मौत हो गई थी़ ताडगांव सहित मंगरुड, वानरचुवा परिसर में बाघ की दहशत बनी है. इसे गंभीरता से लेते हुए विधायक समीर कुणावार ने वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार से चर्चा करके बाघ को पकड़कर बंदोबस्त करने की मांग की थी़ इसकी दखल लेते हुए वन मंत्री ने वन विभाग को निर्देश जारी किए. इस आधार पर वर्धा उवनसंरक्षक कार्यालय से एक प्रस्ताव वरिष्ठ स्तर पर भेजा गया है.

उक्त घटना के बाद से वन विभाग की टीमें परिसर में बाघ की गतिविधियों पर ध्यान रखे हुए है़. पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में बाघ की दहशत व्याप्त है. 5 सितंबर को बाघ के हमले में किसान गोविंद चौधरी की मौत हुई थी़ इसके बाद बुधवार को संगीता चौधरी व पुंडलिक चौधरी इस किसान दंपति को बाघ के दर्शन हुए़ परंतु किसी तरह दोनों अपनी जान बचाकर वहां से निकले.

वहीं गुरुवार की सुबह 9 बजे चिमूर की ओर जा रहे दुपहिया सवार को बाघ दिखाई दिया़ इन सभी बातों को देखते हुए विधायक कुणावार ने वनमंत्री से शीघ्र बाघ का बंदोबस्त करने की मांग की है़ उस पर ध्यान रखने के लिए वन विभाग ने परिसर में ट्रैप कैमेरे लगा दिए है़ं कुछ टीमें भी तैनात की गई है. वरिष्ठ स्तर से प्रस्ताव को अनुमति मिलते ही बाघ को पकड़ने की प्रक्रिया आरंभ किए जाने की बात कही गई.