Open Plot, Garbage, Dumping

    Loading

    वर्धा. मगनवाडी रोड पर श्वास अस्पताल के पास खुले प्लाट पर लोग कचरा जमा कर रहे है़ं  नगर परिषद प्रशासन ने कूड़ादान की व्यवस्था नहीं करने के कारण हवा आने पर कचरा सर्वत्र फैल रहा है़ नियमित रूप से कचरा नहीं उठाए जाने से प्लाट डंपिंग यार्ड में परिवर्तित हो गया है़  इस समस्या की ओर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है.

    कुछ ही दिनों पूर्व स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत सर्वेक्षण करने केंद्रीय टीम शहर में पहुंची थी़ इस पुरस्कार के लिए तीन चरणों में सर्वेक्षण किया जाता है़ अभी भी तीसरे चरण का सर्वेक्षण नहीं होने से स्वच्छता की जिम्मेदारी सभी की है़ ऐसे में नगर परिषद प्रशासन की ओर से चौराहे पर जमा किया जा रहा कचरा नियमित रूप से नहीं उठाने के कारण परिसर का विदृपीकरण हो रहा है़  पिछले वर्ष स्वच्छ सर्वेक्षण में शहर पिछड़ गया था, जिससे कचरा संकलन पर जोर देने की जरूरत है. 

    नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में

    सर्वत्र कचरा फैलने की वजह से इन दिनों नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में आ गया है़ परिसर के नागरिकों ने संबंधितों की ओर शिकायतें की़  किंतु गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जा रहा़  इसी मार्ग पर कुछ दूरी पर एमगीरी का कार्यालय है़ जहां विभिन्न कार्यक्रमों में सहभाग लेने देशभर से लोग आते है़  अस्वच्छता के कारण गलत परिणाम हो रहा है.