बैचलर रोड पर गड्ढों की मरम्मत करें, वाहन चालक हो रहे दुर्घटना के शिकार

    Loading

    वर्धा. बैचलर रोड पर न्यू आर्ट्स कॉमर्स कालेज के समक्ष बड़ी संख्या में वाहनों का आवागम होता है़ मार्ग से नल की पाइपलाइन होने से मरम्मतकार्य के लिए खुदाई की गई थी़ लेकिन इसके बाद गट्टु लगाकर मरम्मतकार्य नहीं किया गया़ मार्ग पर अनेक जगह इसी प्रकार के गड्ढे बने हुए है़ं जिसके कारण वाहन चालक प्रतिदिन दुर्घटना का शिकार हो रहे है़.

    प्रशासन की अनदेखी के कारण नागरिकों में रोष बढ़ रहा है़ शहर में बैचलर रोड का पावड़े चौक से लेकर दादाजी धुनिवाले चौक तक सीमेंटीकरण पूर्ण किया गया है़ मार्ग पर जहां से नल की पाइपलाइन है, वहां गट्टू लगाए गए है़ं ताकि, पाइपलाइन लीकेज होने पर मरम्मतकार्य करने में आसानी हो़ लेकिन पाइपलाइन फूटने पर खुदाई के बाद मार्ग पर गट्टू लगाकर मरम्मतकार्य सही ढंग से नहीं किया जाता़ जिससे मार्ग पर विभिन्न जगहों पर गड्ढे हो गए है़ं जिससे दुर्घटनाओं का प्रमाण बढ़ गया है.

    अन्य जगह समस्या गंभीर

    इतना ही नहीं, मेन रोड, सिविल लाइन्स के अलावा शहर के अंतर्गत मार्गों पर भी पाइपलाइन फूटने के बाद मार्ग की खुदाई से गड्ढे की समस्या गंभीर बनी है़  इसमें नागपुर रोड स्थित जीएम मोटर्स परिसर, उसी परिसर का ओयो होटल, लोक महाविद्यालय परिसर, दादाजी धुनिवाले चौक, मेन रोड के साथ ही मार्केट के विभिन्न जगहों का समावेश है.

    संपूर्ण कार्य करना ठेकेदार की जिम्मेदारी

    मार्ग पर संपूर्ण मरम्मतकार्य की जिम्मेदारी ठेकेदार की होती है़  जिसके बिल भी वह संबंधित प्रशासन की ओर प्रस्तुत कर वसूल करता है़  लेकिन वास्तविक रूप में कार्य नहीं होने से भ्रष्टाचार हो रहा है़  नल के पाइपलाइन की मरम्मत के लिए अगर खुदाई कार्य किया जाता है, तो वहां लगे हुए गट्टू पुन: जस के तस लगाने चाहिए थे़  लेकिन विभिन्न जगहों पर ठेकेदार की लापरवाही सामने आ रही है.