बकाया टैक्स पर ब्याज से लूट; पूर्व नगराध्यक्ष, नगरसेवकों पर आरोप

    Loading

    वर्धा. नगर परिषद में पूर्व नगराध्यक्ष समेत पदाधिकारियों ने नागरिकों के बकाया टैक्स पर ब्याज लगाने का निर्णय लेकर जनता की आर्थिक लूट की़ इसमें बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किए जाने का गंभीर आरोप युवा परिवर्तन आवाज की संगठन ने लगाते हुए सभी पर साहूकारी एक्ट के अंतर्गत अपराध दर्ज करने की मांग की है़  1 वर्ष में शहर के नागरिकों ने टैक्स अदा नहीं किया तो उस पर 36 प्रश ब्याज लगाया जाएगा.

    युवा परिवर्तन की आवाज संगठन ने सौंपा ज्ञापन 

    पुराने बकाया टैक्स पर 2 प्रश ब्याज लगाने का गलत निर्णय पूर्व नगराध्यक्ष अतुल तराले तथा पदाधिकारियों ने अपने कार्यकाल में लिया. इसके जरिए बड़े पैमाने पर अवैध रूप से संपत्ति जमा की है. यह एक प्रकार की साहूकारी ही है़ प्राइवेट फाइनांस कंपनी भी इतने बड़े पैमाने पर लूट नहीं मचाती़  किंतु, वर्धा नगर परिषद में पूर्व नगराध्यक्ष व सबंधित पूर्व नगरसेवक पदाधिकारियों ने जनता की लूट करके बड़ै पैमाने पर गड़बड़ी किए जाने का आरोप तहसीलदार विजय एस लोखंडे को निवेदन सौंपकर किया है. 

    ब्याज की रकम जनता को वापस करने की मांग  

    वर्धा जिले की अन्य किसी भी नगर परिषद तथा नगर पंचायत प्रशासन की ओर से इस प्रकार बकाया टैक्स पर ब्याज नहीं लगाया जाता है़  वहीं वर्धा नगर परिषद ने इस प्रकार गलत निर्णय लेकर जनता की साहूकारी के माध्यम से लूट करने की बात स्पष्ट होती है़  इससे शहर के नागरिकों को ब्याज के साथ रकम वापस करने की मांग की गई.  

    नप चुनाव का बहिष्कार करने की दी चेतावनी 

    टैक्स पर अतिरिक्त ब्याज लगाकर वसूल की गई रकम नगर परिषद में न भरते हुए भ्रष्टाचार किए जाने की चर्चा है़  टैक्स में लगाए चक्री ब्याज से नागरिकों से पैसे वसूलकर नगराध्यक्ष व नगरसेवकों पर आर्थिक भ्रष्टाचार किए जाने का आरोप लगाते हुए इस मामले की जांच आयकर विभाग व एंटी करप्शन ब्यूरो के मार्फत कर सभी पर साहूकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग की. अन्यथा युवा परिवर्तन आवाज संगठन शहर की जनता को साथ लेकर नगर परिषद चुनाव पर बहिष्कार डालने की निवेदन में चेतावनी दी है़  इस प्रसंग पर संगठन के जिला उपाध्यक्ष प्रितेश इंगले, संपर्क प्रमुख सोनू दाते, कोषाध्यक्ष अक्षय बालसराफ, सोशल मीडिया प्रमुख वृषभ मेंधुले, कल्पक मिसाल, समीर बेलखोडे, अभिषेक मानकर आदि उपस्थित थे.