विद्यार्थियों का धरना आंदोलन जारी, तीसरे दिन भी अपनी मांगों पर अड़िग

Loading

वर्धा. महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों का धरना आंदोलन तीसरे दिन भी जारी रहा़ विवि प्रशासन का रवैया अन्यायकारक होने का आरोप लगाते हुए नीति में बदलाव के साथ ही कई मांगे विद्यार्थियों ने की है.

विद्यार्थियों के आरोपों के अनुसार विश्वविद्यालय में एक लम्बे समय से पाठ्यक्रम के संचालन में अनियमितता और प्रशासन छात्रों के विरोध करने पर छोटे-छोटे कारणों से निष्कासन, निलंबन और स्थानीय थाने में एफआईआर करने से भी गुरेज नहीं कर रहा है.

हालिया प्रकरण में हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा में छात्र बिट्टू कुमार का प्रवेश बीकॉम में होने के बाद भी बिना छात्र की अनुमति के जबरदस्ती उसका समायोजन बीबीए पाठ्यक्रम में कर दिया गया़ समायोजित विषय के छात्र का कहना है कि उसने बीकॉम के लिए केंद्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा पास की. प्रवेश भी बीकॉम में लिया. पढ़ाई भी बीकॉम की कर रहा है. तो बिना उसकी सहमति के बीबीए पाठ्यक्रम में क्यों भेजा जा रहा है़ विद्यार्थी अपनी मांग को लेकर धरने पर है.

इसी प्रकार की समस्याएं अन्य आंदोलनकारी विद्यार्थियों की भी है़ विभिन्न समस्याओं को लेकर विवि प्रशासन जब तक सकारात्मक निर्णय नहीं लेता तब तक अनिश्चितकालीन धरना आंदोलन जारी रखे जाने पर विद्यार्थियों ने अड़िग है.