MLA Dadarao Keche

  • पीड़ित परिवार के सदस्य को दें नौकरी : केचे

Loading

कारंजा-घा. (सं). बाघ के हमले में मृत व्यक्ति के परिवार से किसी भी सदस्य सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए़ साथ ही जंगल से सटे खेती को शतप्रतिशत अनुदान पर सौर कंपाउंड लगाया जाए, इस आशय की मांग क्षेत्र के विधायक दादाराव केचे ने रखी़ स्थानीय विश्राम भवन में आयोजित पत्रपरिषद में वे बोल रहे थे़ आर्वी निर्वाचन क्षेत्र के कारंजा, आष्टी व आर्वी तहसील में सर्वाधिक जंगल है.

परिसर में हिंसक जीव विचरण करते है़ं कई बार किसान, मजदूर व चरवाहे को प्राणियों के दर्शन होते है़ं पिछले पांच वर्षों में तीनों तहसील में बाघ के हमले में 12 लोगों की जान गई है़ जबकि 5 लोग घायल हुए. वहीं 399 पशुओं की शिकार हुई है़ बांगडापुर में हाल ही में गोपालक की शिकार बाघ ने की़ दूसरे दिन बैल को निवाला बनाया़ इससे ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है.

मुआवजा बढ़कर हुआ 20 लाख

उक्त बाघिन को पिंजरे में कैद कर अन्य जगह स्थानांतरित करें, ऐसी मांग भी केचे ने की़  भाजपा-शिवसेना की सरकार ने बाघ से मृत व्यक्ति के परिजनों को मुआवजा 15 लाख से बढ़ाकर 20 लाख किया है़ इन घटनाओं पर वनविभाग गंभीरता से ध्यान दें, ऐसा भी विधायक केचे ने कहा़ पत्रपरिषद में शिरीष भांगे, संजय कदम, नीलेश देशमुख, मुन्ना अग्रवाल, किशोर भांगे, राजेश काले, दिलीप हिंगणीकर, प्रमोद चव्हाण, शैलेश घिमे उपस्थित थे़ क्षेत्र में किसानों को सुविधा उपलब्ध कराने तथा वनविभाग से जुड़ी समस्याओं पर मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, वनमंत्री से चर्चा की जाएगी, ऐसा भी केचे ने बताया.