PI Kadu

वर्धा. यातायात विभाग प्रमुख राजेश कडू ने कहा कि 2020 को अलविदा करने के साथ ही 2021 के स्वागत की तैयारियां नागरिक कर रहे है. कोरोना के संकट को देखते हुए सरकार ने रात्रि का कर्फ्यू लागू किया है. नए वर्ष के स्वागत के लिए युवा वर्ग अधिक उत्साही रहता है. उत्साह के जोश में युवा अपना होश न गवाएं. शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. प्रमुख चौराहों पर यातायात पुलिस का अलर्ट बंदोबस्त लागू रहेगा.

देश में सर्वत्र कोरोना महामारी का संकट मंडरा रहा है. नए कोरोना के चलते सर्वत्र अलर्ट घोषित किया है. इस स्थिति में नए वर्ष का स्वागत नागरिक अपने घरों में ही करें. ताकि सार्वजनिक स्थलों पर होने वाली भीड़ टाली जा सके़ सरकार ने राज्य में रात्रि 11 से तड़के 6 बजे तक कर्फ्यू दी घोषित किया है. इसका नागरिक सख्ति से पालन करें. 31 दिसंबर को देर रात तक घरों से बाहर न रहे़ं विशेषकर युवा वर्ग परिवार के साथ मिलकर घर में ही नए वर्ष का स्वागत करें.

सार्वजनिक स्थलों पर कार्यक्रम करना टाले़ शराब पीकर कार अथवा दुपहिया न चलाए़ं 18 वर्ष आयु के भीतर के युवाओं को पालक वाहन न दें. बिना हेलमेट वाहन न गवाएं. यातायात नियमों का सख्ती से पालन करें. जनता की सुरक्षा के लिए ही सभी नियम बनाये गए है. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

रहेगा अलर्ट बंदोबस्त

31 दिसंबर व 1 जनवरी को यातायात विभाग का अलर्ट बंदोबस्त रहेगा. शहर के बजाज चौराहा, डोडानी चौराहा, आर्वी नाका चौराहा, डा. आंबेडकर प्रतिमा, मुख्य मार्ग सहित अन्य महत्वपूर्ण चौराहों पर यातायात कर्मी तैनात रहेंगे. इन स्थानों पर सभी वाहन चालकों की जांच की जाएगी. शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.