Vaccination

    • ऑन स्पॉट पंजिकरण की सुविधा उपलब्ध

    वाशिम. कोरोना प्रतिबंधक वैक्सीनेशन अभियान अंतर्गत जिले में 19 जून से 30 से 44 आयु गुट के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन अभियान शुरु किए जाने की जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा़ अविनाश आहेर ने दी है़  जिले के सभी 24 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 6 ग्रामीण अस्पताल, कारंजा उप जिला अस्पताल, जिला सामान्य अस्पताल, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इस प्रकार से कुल 33 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा़.

    इन सभी वैक्सीनेशन केंद्रों पर 30 से 44 आयु गुट के लाभार्थी ऑन स्पॉट, पंजिकरण करके वैक्सीन ले सकते है़  प्रथम आनेवाले लाभार्थी को प्राथमिकता रहेगी व इसी तरह से  केंद्रों पर उपलब्ध रहनेवाले वैक्सीने डोज नुसार टीकाकरण किया जाएगा. 30 से 44 आयु गुट के लाभार्थियों को सिर्फ कोविशिल्ड टीके का पहला डोस दिया जानेवाला है. सभी 24 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 45 वर्ष से अधिक आयुक के लाभार्थियों का टीकाकरण भी शुरु रहेगा.

    इसी तरह सभी ग्रामीण अस्पताल व सामान्य अस्पताल में भी 18 से 44 आयु गुट के नागरिकों को कोवैक्सीन का दूसरा डोज व 30 से 44 आयु गुट के लाभार्थियों को कोविशिल्ड टीके का पहला डोज और 45 वर्ष से अधिक रहनेवाले लाभार्थियों के लिए कोविशिल्ड टीके का पहिला व दूसरा डोज दिया जानेवाला है़  यह जानकारी डा़ आहेर ने दी है़.