sanjay rathod yavatmal

Loading

वाशिम. शुक्रवार व शनिवार को हुई बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से नुकसान हुई फसलों के तत्काल पंचनामे करने के निर्देश पालक मंत्री संजय राठोड ने शनिवार को जिला प्रशासन को दिए.

पालक मंत्री राठोड ने जिलाधिकारी षण्मुगराजन एस. से मोबाइल पर चर्चा कर बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी ली और निर्देश दिए गए कोई भी नुकसानग्रस्त किसान यह मूआवजे से वंचित न रहे इसके लिए पूरी सतर्कता बरतते हुए पंचनामे किए जाने चाहिए. और नुकसान की रिपोर्ट तत्काल पूर्ण कर सरकारी को भेजी जानी चाहिए जिस से नुकसानग्रस्त किसानों को सरकार से नुकसान भरपाई शीघ्र दी जा सके.

पालक मंत्री को जानकारी देते हुए जिलाधिकारी षण्मुगराजन ने कहा कि, सभी तहसीलदारों को नुकसान के पंचनामे तत्काल करने के निर्देश दिए गए है़  जिले में शुक्रवार से बेमौसम बारिश शुरु होकर तूफानी हवाएं चल रही है़  मालेगांव तहसील के कुछ भागो में ओलाव़ृष्टि हुई है़.

सभी तहसीलदारों को बाधित क्षेत्र को भेंट देने की सूचना दी गयी है. बाधित क्षेत्र का मंडल अधिकारी,  पटवारी, कृषि सहायक की मदद से तत्काल पंचनामे और सर्वे कर फसल नुकसान की रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं. बेमौसम बारिश से हुए नुकसान की रिपोर्ट प्राप्त होते ही यह रिपोर्ट तुरंत सरकार की ओर प्रस्तुत की जाएगी.