NCP Youth Congress

    • शिवसेना, जनविकास आघाड़ी प्रत्येकी 1 सीट पर कब्जा

    वाशिम. जिला परिषद व पंचायत समिति के उप चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का वर्चस्व रहा है. जिला परिषद के 14 सीटों में से 5 सीटों पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार चुनकर आए है़  तो भाजपा, कांग्रेस व वंचित बहुजन आघाड़ी को प्रत्येकी 2 सीटों पर विजय हासिल हुई है़  इसी प्रकार से शिवसेना, जनविकास आघाड़ी को प्रत्येकी एक सीट पर विजय प्राप्त हुई है़ 

    स्थानीय स्वराज्य संस्था में घटना के प्रावधान नुसार आरक्षण का कार्यन्वयन करने के लिए ओबीसी की सीटे रिक्त करके दोबारा चुनाव लेने के सर्वोच्च न्यायालय के निर्दंश नुसार यह उप चुनाव लिए गए. राज्य चुनाव आयोग ने 22 जून को वाशिम जिला परिषद के 14 सर्कल व पंचायत समिति के 27 गणों के लिए उप चुनाव कार्यक्रम घोषित किया था़  इस दौरान इस उप चुनाव के लिए दो बार स्थगिति आने से अब 5 अक्टूबर को मतदान हुआ़  इस मतदान की 6 अक्टूबर को मतगणना हुई़.

    इस मतगणना में भामदेवी जिप सर्कल से वंचित बहुजन आघाड़ी की वैशाली तले, तलप बु से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की शोभा गांवडे, फुलउमरी में भाजपा की सुरेखा चव्हाण, कुपटा सर्कल से भाजपा के उमेश ठाकरे, आसेगांव सर्कल से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चंद्रकांत ठाकरे, दाभा सर्कल से राकां के राजेश राठौड़, कंचरा सर्कल से राकां की सुनीता कोठाले, पांगरी नवघरे सर्कल से वंचित बहुजन आघाड़ी की लक्ष्मी लहाने, उकलपेन सर्कल से शिवसेना के सुरेश मापारी, काटा सर्कल से कांग्रेस की संध्या देशमुख, पार्डी टकमोर सर्कल से निर्दलीय सरस्वती चौधरी, कवठा खु़  सर्कल से कांग्रेस के वैभव सरनाईक, गोभणी सर्कल से जनविकास आघाड़ी की पूजा भुतेकर, भरजहांगीर सर्कल से राकां के अमित खडसे आदि उम्मीदवार विजयी हुए है. 

    इस उप चुनाव में कुछ परिवर्तन होकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को 2 व कांग्रेस को एक सीट अधिक मिली है़  तो वंचित बहुजन आघाड़ी के 2 व जनविकास आघाड़ी की एक सीट कम हो गई है़  चुनाव परिनाम प्राप्त होने के बाद विजयी उम्मीदवारों के समर्थन ने जल्लोष करके गुलाल उड़ाया़ 

    उप चुनाव के बाद जिप में पक्षीय बलाबल 

    जिला परिषद के 52 सदस्यताओं में अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 14 सदस्य, कांग्रेस के 11 सदस्य, भाजपा के 7 सदस्य, शिवसेना के 6 सदस्य, वंचित बहुजन आघाड़ी के 6 सदस्य, जनविकास आघाड़ी के 6 सदस्य, स्वाभीमान शेतकरी संगठन का 1 सदस्य व निर्दलीय 1 सदस्य का बल है.