क्या कोश्यारी को राज्यपाल के पद से हटाया जाएगा? देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासा

    Loading

    महाराष्ट्र: जैसा की हम सब जानते है कुछ दिन पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर एक विवादित बयान दिया था, जिस पर बवाल मच गया है। विपक्ष मांग कर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वह इमोशनल हो गए। ऐसे में उनोन्हे कहा मैं मर ही जाता तो अच्छा था। इस मौके पर उन्होंने अपनी यह भावना व्यक्त की। उनकी इस भावनात्मक विधान का जिक्र करते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल के इस्तीफे को लेकर सांकेतिक बयान दिया है। जी हां जिसे लेकर अब हर जगह चर्चा हो रही है। आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

    उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा.. 

    इस मौके पर फडणवीस ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा सांसद उदयनराजे भोसले के समर्थन के साथ है। आगे फडणवीस ने कहा कि उनकी भावनाओं को सही जगह पहुंचाया गया है। वे कल पुणे में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सांसद उदयनराजे भोसले के समर्थन से भारतीय जनता पार्टी बनी हुई है। छत्रपति परिवार के वंशज कभी निराश नहीं हो सकते। उनकी भावनाएं सही जगह पहुंच गई हैं। राज्यपाल एक संवैधानिक पद है। सरकार इसमें दखल नहीं दे सकती। फडणवीस ने कहा कि राष्ट्रपति के पास राज्यपाल को बर्खास्त करने का अधिकार है। 

    भावुक हो गए उदयनराजे

    आपको बता दें कि उदयनराजे ने राज्यपाल के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया है। छत्रपति शिवाजी महाराज का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए किया जा रहा है। ऐसा आरोप उदयनराजे ने ऐसे समय में लगाया था। जब छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में गंदी छवि बनाई जाती है तो क्रोध कैसे नहीं उठ सकता। अब लोगों को सोचने की जरूरत है। विकृति को रोका नहीं गया तो नई पीढ़ी के सामने कौन सा इतिहास प्रस्तुत किया जाएगा। ऐसा सवाल उठाया था।

    CM शिंदे और PM मोदी से मुलाकात होगी 

    छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान होने पर सभी दल चुप क्यों हैं? सज्जन पुरुषों की अवहेलना करने वालों पर देशद्रोह का अपराध क्यों नहीं होता? क्या आप इसे देखने के बजाय मर जाना पसंद करेंगे? इस अवसर पर उन्होंने अपनी भावना व्यक्त करते हुए कहा कि जब  छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान होता है तो उन्हें दुख होता है। महाराजा का नाम लेने का अधिकार किसी को नहीं है। राज्यपाल के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इस सिलसिले में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात करेंगे। साथ ही उदयनराजे ने बताया कि तीन दिसंबर को राडगढ़ में धरना दिया जाएगा।