murder
File Pic

    यवतमाल. शहर के पाटीपुरा परिसर के जयभीम चौक में शनिवार की रात पूर्वरंजिश में हुई वैभव कृष्णराव नाईक 23 निवासी बांगर नगर की तीक्ष्ण हथियारों और चाकू से वार कर हत्या कर दी गयी थी, जबकि इस हमले में नयन नरेश सौदागर निवासी अशोक नगर इस युवक पर जानलेवा हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया गया.

    इस वारदात के बाद यवतमाल शहर पुलिस थाने ने सरगर्मी से जांच पडताल शुरु की है. इसी बीच रविवार की देर रात वैभव नाईक हत्या मामलें में शहर पुलिस थाने में 10 लोगों के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला का अपराध दर्ज कर लिया गया है. नामजद आरोपियों में शुभम वासनिक, 26, बंटी उर्फ रत्नदीप पठाले 22, करण तिहले 23, अर्जुन तिहले 23, अर्जुन तिहले 22, रौशन उर्फ डीजे नाईक 25, पंचम रोकडे 21,अभी कसारे 20 समेत अन्य 3 सभी जयभीम चौक पाटीपुरा यवतमाल निवासियों का समावेश है. इन सभी के खिलाफ धारा 143,144,147,148,149,302,307 के तहत अपराध दर्ज किया गया.

    पुलिस ने बताया कि, वैभव नाईक की पूर्वरंजिश के चलते हत्या की गयी.पूर्व के एक मामलें में वैभव और उसका साथीदार नयन सौदागर कुछ समय से जेल में थे. हाल ही में वह पैरोल पर बाहर निकले थे. बीते 30अप्रैल को वैभव नाईक,नयन सौदागर और सुहास खैरकार के साथ पाटीपुरा स्थित सरकारी अस्पताल परिसर में शुभम वासनिक के साथ विवाद हुआ था. शुभम वासनिक अपने कुछ साथिदारों के साथ शराब पी रहा था,तब वैभव ने उन्हें टोका था, इस बात को लेकर ही उनमें विवाद हुआ था, लेकिन यह विवाद तभी रुक गया था, लेकिन इसके बाद बदला लेने के इरादे से शुभम और उसके साथिदारों ने प्लान रचा था.

    पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस विवाद के बाद दोनों गुटों में शनिवार 7 अप्रैल को समझौता करने के लिए शुभम वासनिक और वैभव नाईक अपने साथिदारों के साथ जयभीम चौक पाटीपुरा परिसर में आमने सामने आये,तब भी इन युवकों के गुटों में विवाद हुआ, तब आरोपियों नें वैभव और उसके साथ मौजूद नयन नरेश सौदागर और सुहास अनिल खैरकार पर घातक हथियार और चाकूओं से हमला कर दिया.

    इस हमले में वैभव के पेट में और बगल में चाकू घोंपा गया,जबकि नयन के पीठ पर और अनिल खैरकार के सिर पर चाकूओं से वार कर बुरी तरह घायल कर दिया गया.इस घटना के दौरान परिसर में हडकम्प मचा हुआ था.इस गैंगवार के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए.इस हमलें में बुरी तरह घायल हुए इन युवकों कों तात्काल सरकारी अस्पताल में दाखिल किया गया, जहां पर वैभव नाईक की इलाज के दौरान रविवार की देर रात मौत हो गयी.

    जबकि बुरी तरह घायल नयन और सुहास पर जिला सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है.इसी बीच शहर पुलिस थाने में 8 मई को आदेश अनिल खैरकार 24 निवासी अशोक नगर पाटीपुरा यवतमाल की शिकायत पर उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ हत्या और जानलेवा हमले का अपराध दर्ज कर लिया गया है. इस मामले की जांच यवतमाल शहर पुलिस थाने द्वारा की जा रही है. इस मामले के आरोपी फरार होने से पुलिस उनका सुराग लगाकर धरपकड की कारवाई में जुटी हुई है.