बसों को मिल रहा यात्रियों का भरपूर प्रतिसाद, रोजाना बस स्टॉप पर यात्रियों की भीड़

    यवतमाल. इन दिनों रापनि की बसों को यात्रियों का भरपूर प्रतिसाद मिल रहा है. लेकिन रापनि कर्मचारियों को बसों के शेडयुल्ड रद्द होने की समस्या का सामना करना पड रहा है. जिसके चलते अधिकांश रापनि कर्मचारियों को ड्यूटी नहीं मिल पा रही है. बता दें कि रापनि कर्मचारियों की लंबी हड़ताल खत्म होने के बाद से बस सेवा पूर्ववत शुरू हो चुकी है.

    रोजाना बसों से छोटी और लंबी दूरी की यात्रा लोगबाग कर रहे है. लेकिन अब भी रापनि के शेडयुल्ड रद्द होने के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन खराब होने की समस्या का सामना करना पड रहा है.रापनि की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को पहले टिकट ट्रे के माध्यम से टिकट दी जाती थीं. लेकिन धीरे धीरे टिकट ट्रे की झंझट से बस कंडक्टरों को राहत मिल चुकी है.

    अब प्रत्येक बस कंडक्टर टिकट ट्रे की बजाए इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन का उपयोग करते नजर आता है. लेकिन बीते कुछ दिनों से यवतमाल शहर के बस कंडक्टरों को इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीनें खराब रहने से अनेकों दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. मजबूरन कंडक्टरों को पुराने टिकट ट्रे का उपयोग करते हुए यात्रियों के टिकट काटने पड रहे है.

    वहीं रापनि कर्मचारियों को अधिकांश बसेस खराब होने की वजह से शेड्युल्ड रद्द होने की समस्या का भी सामना करना पड रहा है. पूरी क्षमता के साथ बस सेवा प्रारंभ होने पर भी रापनि कर्मचारियों को नियमित ड्यूटी नहीं मिल पा रही है. जिसके चलते रापनि कर्मचारियों के सामने ओर एक नई मुसीबत आन खडी हुई है. अधिकांश कर्मचारी सुबह ड्यूटी पर आ रहे है, लेकिन उनको दोपहर तक कोई भी बस नहीं मिलने और अचानक शेड्युल्ड रद्द हो जाने से मन मसोसकर खाली हाथ घर लौटना पड़ रहा है.