महागांव के शिवभोजन थाली केंद्र में उजागर हुआ घिनौना मामला, शौचालय के पानी से साफ किए जा रहे थे थाली और बर्तन

    Loading

    • वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया मामला
    • शिवभोजन थाली केंद्र संचालक और आपूर्ति विभाग के प्रशासन में मचा हडकम्प
    • जांच के बाद होंगी केंद्र संचालक के खिलाफ कार्रवाई

    यवतमाल. राज्य सरकार की ओर से जरूरतमंद नागरिकों को सस्ते में पेटभर भोजन मिल सके इसके लिए राज्यभर में शिवभोजन थाली केंद्र शुरु किए गए है. इसके लिए सरकार और आपूर्ति विभाग द्वारा तय मानकों और नियमों के आधार पर शिवभोजन थाली केंद्र शुरु करने को मंजूरी दी गयी है. जहां पर साफ सफाई और भोजन का स्तर बनाए रखना जरूरी है. लेकिन यवतमाल जिले के महागांव शहर में शिवभोजन केंद्र में एक ऐसा मामला सामने आया है. जिससे शिवभोजन का लुफ्त उठाने वाले जरूरतमंद नागरिकों की भौंहे खडी हो गई है. 

    यहां के शिवभोजन थाली केंद्र में नागरिकों को परोसे जानेवाली थालियों और बर्तनों को शौचालय के पानी से साफ किए जाने का घिनौनी मामला सामने आया है. थाली केंद्र में शौचालय के पानी से साफ करने का एक वीडियो जिलेभर में वायरल होने के बाद आपूर्ति विभाग से लेकर जिला प्रशासन में हडकम्प मच गया है. यह मामला 28 मार्च की रात का बताया गया है. इसके बाद हरकत में आए जिला आपूर्ति विभाग के प्रशासन ने महागांव शहर में उपरोक्त केंद्र का निरीक्षण और मामले की जांच के लिए टीम भेजी, जिसके बाद इस मामलें में कारवाई करने के संकेत दिए गए है.

    प्राप्त जानकारी मुताबिक महागांव शहर में महिला बचत समूह इजनी तहसील महागांव इस महिला बचत समूह के नाम से सरकारी तौर पर शिवभोजन थाली केंद्र चलाने को लेकर मंजूरी दी गयी है. जिसे  सुरेखा दादाराव नरवाडे नामक एक महिला इस शिवभोजन थाली केंद्र को संचालित करती है.

    बीते कुछ समय से यह केंद्र चलाते हुए यहां पर नागरिकों को भोजन परोसा जा रहा था. लेकिन यहां पर बने शौचालय में ही वहां के पानी से केंद्र में ग्राहकों को भोजन परोसने के लिए इस्तेमाल होनेवाले बर्तनों कों साफ किया जा रहा था, किसी ग्राहक ने यहां पर शौचालय में बर्तन धोते समय छूपके से वीडियो बना लिया, जिसके बाद यह 28 मार्च को वायरल हो गया.जिसके बाद प्रशासन और शिवभोजन थाली केंद्र संचालकों में हडकम्प मच गया. इसी बीच आम नागरिकों और सामाजिक संगठनों द्वारा इस घिनौने मामलें में प्रशासनिक स्तर पर कारवाई की मांग की जा रही है.

    मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिया संज्ञान

    महागांव शहर में शिवभोजन थाली केंद्र में शौचालय के पानी से बर्तन साफ करने का मामला उजागर होते ही यह बात आज मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहूंच गयी, इस मामलें में गंभीर संज्ञान लेकर सीएम.कार्यालय ने मामले की जांच के लिए जिला प्रशासन को निर्देश जारी कर इस मामलें में उचित कारवाई के आदेश दिए गए थे.

    शिवभोजन केंद्र का लाईसेंस जिलाधिकारी ने किया रदद

    महागांव में त्रिमूर्ती महिला बचत समुह द्वारा चलाए जा रहे शिवभोजन केंद्र का लाईसेंस जिलाधिकारी अमोल येडगे ने आज 29 मार्च को तात्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है.जिले के महागांव शहर में शिवभोजन केंद्र में अस्वच्छ तरीके से शिवभोजन थाली बांटी जा जा रही है, इस बारे में प्राप्त शिकायतें और खबरें प्रसारित होते ही इस मामले की जांच करने के बाद उपरोक्त कारवाई की गयी है.आज सुबह ही प्रशासन द्वारा महागांव में उपरोक्त केंद्र का निरिक्षण और जांच पडताल के लिए टिम रवाना की गयी थी,इस मामले में निरीक्षण करने के रिपोर्ट के आधार पर कारवाई की गयी है, एैसी जानकारी जिला आपूर्ती अधिकारी सुधाकर पवार ने दी है.