Mobile Network

    यवतमाल. बिते एक सप्ताह से यवतमाल शहर में मोबाईल कॉल कनेक्शन में बाधा निर्माण हो रही है.जबकी विभीन्न कंपनीयों के इंटरनेट स्पीड में धीमी गति से आम नागरिक, व्यापारी त्रस्त हो चुके है.

    मोबाईल और इंटरनेट कनेक्शन में स्पीड न होने से कार्यालयीन और व्यापारीक कामों में बाधा निर्माण होने की शिकायतें नागरिक कर रहे है.पिछले एक सप्ताह से नेट और मोबाईल में यह परेशानी निर्माण हो रही है, इसके बावजुद सेवा देनेवाली कंपनीयों की मोबाईल कॉल कनेक्शन,और इंटरनेट स्पीड कम होने से तकनिकी दिक्कतें दुर करने सक्रियता नही दिख रही है.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन दिनों विभीन्न कंपनीयों के मोबाईल सीमकार्ड उपभोक्ता इंटरनेट और मोबाईल नेटवर्क से त्रस्त है.इसके चलते कार्यालय, व्यापारीक और व्यक्तीगत कामकाज निबटाने में सभी को दिक्कतों का सामना करना पड रहा है.बता दें की पुरे शहर में विभीन्न मोबाईल कंपनीयों के जगह जगह टॉवर लगे हुए है.

    जबकी इंटरनेट वायफाय और हॉटस्पॉट के जरीए दुरसंचार कंपनीयां सेवा देने केबल का जाल बिछाए हुए है. सभी अपने स्तरों पर उत्कृष्ट सेवा देने का दावा करते है.लेकिन इन दिनों यह दावे निरर्थक साबित हो रहे है.बता दें की जिले में फिलहाल सभी मोबाईल कंपनीयां फोर-जी स्पीड की सेवा देती है, लेकिन इंटरनेट की स्पीड काफी कम होने से यह टू-जी या थ्री-जी जैसी सेवा होने की शिकायतें आम नागरिक कर रहे है.

    यवतमाल शहर में पिछले एक सप्ताह से मोबाईल स्मार्टफोन में नेटवर्क का सिंबॉल न दिखना, नेट की स्पीड में कमी,कॉल के दौरान आवाज कर्कश आना, कॉल ना लगना, मोबाईल कॉल लगाने पर किसी तरह की कॉलर टयुन न और रिंग नही बजने, इंटरनेट शुरु करने पर स्पीड में कमी और कनेक्ट होने में देरी की समस्याओं से मोबाईलधारकों कों तकलीफें हो रही है.

    इसके चलते व्यापारीक और व्यक्तीगत काम समय पर निबटाने मुश्कीलें हो रही है, तो दुसरी ओर सरकारी, निमसरकारी कार्यालयों में भी कामकाज में देरी हो रही है, कुल मिलाकर सभी स्तरों पर मोबाईल और नेटवर्क कवरेज के कारण सभी को तकलीफों का सामना करना पड रहा है. जिससे सेवा देनेवाली नेटवर्क कंपनीयों द्वारा कामकाज में सुधार और तकनिकी दिक्कतें तात्काल दुर करने की मांग की जा रही है.