ration-rule-electronic-weighing-scales-kotedars-new-ration-rules-by-govt-ration-card
File Photo

Loading

उमरखेड. तहसील के धानोरा (सा) के विविध कार्यकारी सहकारी संस्था अंतर्गत चलानेवाले रास्त राशन दुकान का लायसेन्स रद्द करने का आदेश जिला  अपूर्ती अधिकारी ने दिए है, राशन अपरातफर के मामले में 1 लाख 23 हजार 674 रुपये की राशि सरकार के  पास जमा करने के आदेश दिया गया है. उक्त घटना से तहसील में हलबल मची है. उक्त घटना से रास्त राशन दूकानदार के राशन वितरण कार्यप्रणाली पर सवाल निर्माण हो रहे है. 

तहसील के धानोरा (सा) के विविध कार्यकारी सहकारी संस्था रास्त राशन दूकान चलता है. इस दूकान का कामकाज रामभरोसे शुरू है, राशनकार्ड धारकों को राशन प्राप्त नही होने की अनेक शिकायत  जिला अपूर्ती अधिकारी के  पास आयी थी, जिसके चलते उमरखेड के अपूर्ती विभाग ने उक्त दूकान की जांच की तब दूकान में  विक्री व राशन पंजीयन बुक दिखाई नही दिया, दूकान में दाम फलक, राशन फलक भी गायब था. साथ ही दूकान में शेष माल में से गेहू, चावल समेत चीनी का संकलन भी प्रमाण से कम दिखाई दिया.

इसके संदर्भ में विविध कार्यकारी सहकारी संस्था के अध्यक्ष विठ्ठल काले ने दिया स्पष्टीकरण संयुक्तिक व समाधानकारक नही होने की वजह से जिला अपूर्ती अधिकारी ने अपहार किए राशन में से 1 लाख 23 हजार 674 रुपये यह राशि 30 दिनों में जमा करने व राशन दूकान के नियमों का उल्लंघन करने की वजह से राशन दूकान की डिपाजिट राशि जब्त कर लायसेन्स रद्द करने का आदेश दिया है. जिसके चलते राशन दूकानदार में हलबली मची है. साथ ही उमरखेड के अपूर्ती विभाग के कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे है.

उक्त रास्त राशन दूका विविध कार्यकारी सोसायटी के पास है, इस सोसायटी के अध्यक्ष यह उमरखेड पुलिस पटेल संगठन के अध्यक्ष होने के बावजूद भी अपहार करने की वजह से आश्चर्य वक्त किया जा रहा है.

उक्त दूकान में विविध कार्यकारी सोसायटी अंतर्गत चल रहा है, उस पर सेल्समॅन नियुक्त व ऑनलाइन मालविक्री करते समय अनेक समस्या आ रही है. अनेक नागरिकों को ऑफलाईन राशन वितरण किया गया है जिसके चलते अपहार होने की बात साबीत नही होती

विठ्ठल काले (अध्यक्ष विविध कार्यकारी सोसायटी धानोरा)