राजस्व, पुलिस व न.प. के दस्ते की संयुक्त कारवाई; पीओपी के पाच मूर्ती बिक्रेताओं पर कार्रवाई

    यवतमाल. पीओंपी के मूर्ती पर बंदी होने के बावजूद  बिना अनुमती से मूर्ती बेचनेवाले शुक्रवार 10 सिंतबर को वणी तहसील में राजस्व प्रशासन, पुलिस व नप के दस्ते ने कार्रवाई कर  वणी शहर में पाच पीओपी की मुर्ती बिक्रेताओं पर कार्रवाई की गई. 

     केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण मंडल ने 12 मई 2020 को  मूर्ती विसर्ज को लेकर  मार्गदर्शक सुचना प्रसारित की .साथ ही इस मार्गदर्शक तत्व को जल्द ही अमल में की सूचना सभी जिलाधिकारी, नप को दी गई थी. लेकिन यवतमाल जिले में अनेक जगह पर इस आदेश का उलंघन करते हूए नजर आ रहे है. 

    वणी तहसील के मूर्तिकार संगठन की ओर से विना अनुमती पीओपी मूर्ती आयात, विक्री व संचय करनेवाले पर तत्काल रूप से कार्रवाई करने मांग को लेकर कुछ दिन पहले वणी नप के पास ज्ञापन सौप था.  इस पर अमल कर नप ने पीओपी के मूर्ती कार्रवाई करने के लिए एक दस्ता तैयार किया गया था.

    लेकिन गणेश चतुर्थी के असवर पर 9 सिंतबर को  सरकारी मैदान पर पीओपी की मुर्ती दाखिल हूई. जिस वजह से मुर्तीकार संगठन ने घोषणाबाजी कर  तहसील कार्यालय पर दस्तक दी. इस समय ने  कार्रवाई करने का आश्वसन दिया. जिस वजह से शुक्रवार 10  सिंतबर को राजस्व, पुलिस व नप ने सयुक्त रूप से कार्रवाई कर पीओपी के पाच मुर्ती बिक्रेताओं पर कार्रवाई की गई है.