Traffic Jam pune
Representative Image

    Loading

    • गन्ने से लदे ट्रक,ट्रेलरों की बार बार हो रही है दुर्घटनाएं
    • निर्माणकार्य कार्य कर रही सद‍्भाव कंपनी की उदासिनता

     उमरखेड. नागपुर-बोरी-तुलजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नांदगव्हाण घाट  में गन्ना ले जा रहे ट्रक,ट्रेलर और अन्य वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट रहे है, जिससे इस मार्ग पर दुर्घटना के कारण अक्सर राजमार्ग पर यातायात घंटों देरी से चलता है.इसके बडी वजह निर्माणकार्य कार्य कर रही सद्भाव कंपनी के निर्माण में देरी से के कारण दुर्घटना हो रही है.इस देरी के कारण यहां से गुजर रहे वाहनों को दुर्घटनाग्रस्त होकर वाहन मालिकों को बेवजह नुकसान उठाना पड़ रहा है.

    उल्लेखनिय है की इन दिनों उमरखेड़ तहसील और ग्रामीण क्षेत्रों में गन्ना का उत्पान बढने से इसका परिवहन करने वाले ट्रक-ट्रेलरों की संख्या में बढत हुई है.इस मार्ग से गन्नों की ढुलाई होने के साथ ही इससे लदे ओवरलोडेड वाहनों का परिवहन किया जा रहा है.चिल्ली- नांदगव्हाण घाट में चार लेन की सीमेंट सड़क का निर्माण कार्य बेहद धीमी गति से चल रहा है. जिससे यह रास्ता संकरा होने से हर शाम एक या दो ट्रेलर दुर्घटनाएं हो रही हैं.जिससे इस हाईवे पर घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है.

    बताया जाता है की 13 दिसंबर की शाम को 2 ट्रेलर एक साथ पलट गए,उन्हे जेसीबी की मदद से उठाने में समय लगने के कारण दो घंटे तक जाम लगा रहा. इस हादसे के कारण दोनों तरफ राष्ट्रीय मार्ग पर सैकड़ों वाहन फंसे रहे.जबकी हाईवे पुलिस ने मौके से ट्रैफिक को हटाने में नाको चने चबाने पडे.उल्लेखनिय है की महागांव से बुटीबोरी तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर काम पूरा हो चुका है लेकिन महागांव से वारंगा तक कई जगहों पर काम लंबे समय से ठप है.उमरखेड़ शहर से ओवरलोड ट्रैफिक संकरी सड़कों पर जारी है जिससे कई छोटे-बड़े हादसे होते रहते हैं.

    जबकी शहर के बायपास रोड पर काफी काम हो चुका है, लेकिन यहां पर दो पुलों का निर्माण होना बाकी है,यदि इस बाईपास रोड का इस्तेमाल मोटर चालकों के लिए खोला जाता है तो उमरखेड़ शहर से ट्रैफिक भी कम हो जाएगा,जिससे उमरखेड़ बाईपास शुरू करना जरूरी माना जा रहा है. तो दुसरी ओर नांदगांव घाट में हायवे का कार्य तेज गति से न होने से रास्ता संकरा होने से यहां पर अक्सर हादसे होते रहते हैं,एैसे में वाहन मालिकों की ओर से इस फोर लेन हाईवे के काम में तेजी लाने की मांग की जा रही है.

    बाईपास शुरू करने के संबंध में सद्भाव कंपनी को पत्र – सतीश खेडेकर, यातायात शाखा प्रमुख

    इस बारे में बात करते हुए परिवहन शाखा के प्रमुख सतीश खेडेकर ने बताया की, उमरखेड़ शहर में सड़कें संकरी होने के कारण अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है.इसके लिए शहर के बायपास मार्ग शुरु करें, ताकी यातायात सुचारु हो और वाहनधारकों को सुरक्षीत यात्रा आसान हों, इसके लिए हमने सद‍्भाव कंपनी को पत्र दिया है.