chemical factory fire, haryana

    Loading

    चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonipat) के कुंडली इलाके (Kundli area) में एक केमिकल फैक्ट्री (chemical factory) में रविवार शाम को भीषण आग (Fire) लग गई। दमकल विभाग को इसकी सुचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।

    दिल्ली दमकल सेवा ने कहा, “सोनीपत के कुंडली इलाके में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। हरियाणा के विशेष अनुरोध पर दिल्ली दमकल सेवा ने भी अपने दमकल कर्मियों को ऑपरेशन के लिए भेजा है। आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है।”

    दिल्ली फायर सर्विस ऑफिसर ओम प्रकाश कटारिया ने कहा, “हमें शाम 5:30 बजे सूचना मिली कि एक फ्रैक्ट्री में आग लगी है जिसके बाद हम मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया। फैक्ट्री में कोई भी मौजूद नहीं था। हमारी और हरियाणा फायर सर्विस की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं, हम जल्द ही आग पर काबू पा लेंगे।”

    वीडियो में देखा जा सकता है कि फैक्ट्री में आग कितनी भीषण लगी है। आग इतनी भयावह लगी है कि इसकी लपटें और धुंआ दूर-दूर से देखा जा रहा है। आगजनी में काफी नुकसान होने की आशंका है। दमकलकर्मी आग बुझाने में लगे हुए हैं। इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।