CM Channi's appeal to the people of Chamkaur Sahib, Punjab, said - give me victory by a margin of 50,000 votes
File

    Loading

    चंडीगढ़:  पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने दिवाली से पहले बुधवार को राज्य के पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के लिए 3,100-3,100 रुपये की अंतरिम वित्तीय राहत की घोषणा की। 

    उन्होंने कहा, ‘‘3,100 रुपये का वित्तीय अनुदान निर्माण श्रमिकों एवं उनके परिवारों के लिए प्रकाश के इस खुशहाल पर्व पर ‘शगुन’ है।”

    एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस फैसले का लक्ष्य कोविड-19 महामारी के चलते आजीविका चले जाने से इन श्रमिकों के सामने आ रही कठिनाइयों को कम करना है। बयान के अनुसार, यह राशि सीधे भवन एवं अन्य निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड में पंजीकृत श्रमिकों के बैंक खातों में अंतरित की जाएगी।

    उसके मुताबिक, बोर्ड में फिलहाल करीब 3.17 लाख पंजीकृत निर्माण श्रमिक हैं और हर श्रमिक को 3,100 रुपये देने पर करीब 90-100 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।  इस साल के प्रारंभ में पंजाब में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को वित्तीय राहत की एक अन्य किश्त दी गयी थी।

    चन्नी ने सभी सरपंचों एवं पार्षदों से निर्माण श्रमिकों को पंजीकृत कराने को कहा है। बोर्ड के अध्यक्ष चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार समाज के उन तबकों की मदद करने के लिए कटिबद्ध है जिनके पास अपनी मदद के लिए साधन नहीं हैं।