कांग्रेस विधायक जोगिंदर पाल पर चढ़ा सत्ता का नशा, काम के बारे में सवाल पूछने पर युवक को पीटा

    चंडीगढ़: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पंजाब कांग्रेस विधायक जोगिंदर पाल (Joginder Pal) और उनके सुरक्षाकर्मी काम के बारे में सवाल पूछने पर एक युवक की पिटाई करते हुए दिख रहे हैं। पार्टी के लिए शर्मिंदगी की स्थिति पैदा करने वाली इस घटना पर पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjindar Singh Randhava) ने बुधवार को कहा कि एक विधायक को लोगों की सेवा करनी चाहिए और इस तरह का व्यवहार नहीं करना चाहिए।     

    वीडियो के अनुसार, पंजाब के पठानकोट जिले की भोआ विधानसभा सीट से विधायक पाल मंगलवार को लोगों के एक समूह को संबोधित कर रहे थे, तभी हर्ष कुमार नामक युवक को विधायक से यह सवाल करते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में क्या काम किया। जब विधायक के एक सुरक्षाकर्मी ने कुमार को कार्यक्रम से दूर ले जाने के लिए उसका हाथ पकड़ लिया तो जोगिंदर पाल ने युवक को उनके पास आकर अपनी बात रखने के लिए कहा। 

    विधायक ने उसे बोलने के लिए एक माइक दिया, तो युवक ने पूछा, ”तू की किता (आपने क्या किया है?)” युवक के सवाल से जोगिंदर पाल भड़क गए। उन्हें वीडियो में युवक को थप्पड़ मारते देखा जा सकता है। इसके बाद विधायक, उनके दो सुरक्षाकर्मियों और एक अन्य व्यक्ति ने युवक की पिटाई की और उसे कार्यक्रम स्थल से बाहर ले जाया गया।

    हर्ष कुमार ने बुधवार को कहा कि उसने पाल से सिर्फ एक सवाल पूछा था, लेकिन विधायक और कुछ अन्य लोगों ने उसे बुरी तरह पीटा। युवक की मां ने कहा कि उनके बेटे ने विधायक से केवल यह पूछा था कि उन्होंने गांव के लिए क्या किया है। विधायक की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

    भाजपा ने पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पार्टी का असहिष्णु चेहरा दिखाती है। भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य और आईटी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने कहा, ”राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने तथ्यात्मक सवाल पूछने के लिए अपने संवाददाता सम्मलेन से पत्रकारों को बाहर कर दिया था। अब पठानकोट के भोआ से कांग्रेस विधायक जोगिंदर सिंह की बारी थी, जिन्होंने एक युवक को सिर्फ सवाल पूछने पर उसके साथ मार-पीट की। यह मामला कांग्रेस का असहिष्णु चेहरा दिखाता है।”(एजेंसी)