Congress MLA Sandeep Jakhar

Loading

चंडीगढ़. कांग्रेस (Congress) पार्टी ने पंजाब (Punjab) से अपने विधायक संदीप जाखड़ (Sandeep Jakhar) को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वह राज्य भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़ (BJP Chief Sunil Jakhar) के भतीजे हैं, जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी।

जाखड़ के खिलाफ कार्रवाई पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग द्वारा दायर एक शिकायत के बाद हुई। पंजाब कांग्रेस ने एक्स पर एक संदेश पोस्ट किया और कहा, “संदीप जाखड़ को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित किया जाता है।”

अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के सदस्य सचिव तारिक अनवर द्वारा हस्ताक्षरित निलंबन आदेश में कहा गया, “पंजाब पीसीसी के अध्यक्ष ने शिकायत की है कि आप निम्नलिखित तरीके से पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं।”

अनवर ने लिखा, “आप भारत जोड़ो यात्रा सहित किसी भी पार्टी कार्यक्रम में भाग नहीं ले रहे हैं। जिस घर में आप रहते हैं वह एक सामान्य आवास है जिसके ऊपर भाजपा का झंडा फहराता है। आप पार्टी और पीसीसी अध्यक्ष के खिलाफ बोल रहे हैं। आप खुले तौर पर अपने चाचा सुनील जाखड़ का बचाव कर रहे हैं। सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, डीएसी (अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति) ने आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया है।”