Photo: Twitter
Photo: Twitter

    जयपुर: राजस्थान के सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की दिन दहाड़े हुई हत्या से राज्य का सियासी पारा हाई हो गया है। पुलिस ने अभी तक इस मामले को लेकर छह लोगों को गिरफ्तार किया है। राज्य की पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस घटना के बारे में अब तक उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी साझा की है।

    राजस्थान के एडीजी क्राइम ने कहा कि, राजस्थान में सीकर गैंगवार मामले में छह आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। उनसे लगातार पूछताछ की जानी है। इनके पास से पांच विदेशी पिस्तौल और 9 एमएम के 183 राउंड बरामद की है। पुलिस ने बताया कि, पकड़े गए पांचों आरोपियों में सीकर जिले के निवासी मनीष जाट एवं विक्रम गुर्जर और हरियाणा के भिवानी जिले के सतीश कुम्हार, जतिन मेघवाल और नवीन मेघवाल शामिल है। 

    एडीजी क्राइम रवि प्रकाश महेरदा ने कहा, हमने सीकर गैंगवार मामले में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस फायरिंग में हरियाणा के दो शूटर घायल हो गए, उनका इलाज चल रहा है। सभी पहलुओं की जांच की जाएगी। हमें नहीं पता कि इसके पीछे कौन सा गिरोह है। 

    बता दें कि, गैंगस्टर राजू ठेहट की शनिवार को सीकर के उद्योग विहार थाने के पिपराली रोड स्थित उसके घर के मुख्य दरवाजे पर ही पांच लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। ठेहट के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह फिलहाल जमानत पर था। ठेहट जून 2017 में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का प्रतिद्वंद्वी था।

    घटना स्थल पर मौजूद ताराचंद नामक व्यक्ति को भी गोली लगी और उसकी मौत हो गई। ताराचंद की बेटी पिपराली रोड स्थित एक कोचिंग संस्थान में पढ़ती है और वह उससे मिलने वहां पहुंचा था लेकिन हमलावरों ने ताराचंद को भी ठेहट का साथी समझते हुए गोली मार दी थी। 

    घटना के संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘कल सीकर में हुए हत्याकांड के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके हथियार एवं वाहन जब्त कर लिए गए हैं। इन सभी आरोपियों को त्वरित सुनवाई कर अदालत से जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलवाना सुनिश्चित किया जाएगा।” वहीं, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन, रिश्तेदार व स्थानीय लोग सीकर जिला अस्पताल के शवगृह के सामने धरने पर बैठे हैं। लाडनूं (नागौर) से कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर भी धरने में शामिल हैं।