odisha

Loading

नई दिल्ली. ओडिशा (Odisha) के बालासोर (Balasore Train Accident) जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने तथा एक मालगाड़ी के टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या जहां अब बढ़कर 238 हो गई है और 900 से अधिक यात्री घायल हुए हैं।  वहीं अब मौके कि नजाकत को भांपते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी स्वयं दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर स्थिति का जायज़ा लिया।  

इसके साथ ही आज ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में हुए भीषण ट्रेन हादसे के मद्देनजर शनिवार को एक दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है। ओडिशा सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने इस बाबत ट्वीट किया, ‘‘महत्वपूर्ण घोषणा: बाहानगा में हुई भीषण रेल दुर्घटना के मद्देनजर माननीय मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है, इसलिए तीन जून को पूरे राज्य में कोई राजकीय जश्न नहीं मनाया जाएगा।” 

उधर फिलहाल मौके पर पहुचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “फिलहाल घायलों का बेहतर इलाज प्राथमिकता है। हम इसकी तह तक जाएंगे। मैं कुछ देर में वहां पहुंचने वाला हूं। कल रात से जितने नजदीक के अस्पताल हैं, उनमें घायलों को भर्ती कराया जा रहा है, मैं खुद प्रशासन से बात कर रहा हूं। भविष्य में इस तरह की रेल घटनाएं ना हो, इसकी कोशिश की जाएगी।”

वहीं ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने जानकारी दी कि, NDRF की 7, ODRAF की 5 और दमकल विभाग की 24 टीमें स्थानिय पुलिस के साथ मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।