N Chandrababu Naidu arrived at the CID office in Vijayawada
ANI Photo

Loading

विजयवाड़ा. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) शनिवार को विजयवाड़ा (Vijayawada) स्थित सीआईडी कार्यालय (CID Office) में जमानती बांड भरने पहुंचे। इनर रिंग रोड, अवैध शराब और रेत से जुड़े मामलों में हाई कोर्ट ने चंद्रबाबू नायडू को अग्रिम जमानत दे दी है। कोर्ट ने हाईकोर्ट के निर्देशानुसार एक लाख का जमानती बांड भरने का आदेश दिया था।

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को तीन मामलों- इनर रिंग रोड मामले, शराब मामले और रेत नीति मामले में जमानत दे दी थी। हाई कोर्ट ने उन्हें मामले की जांच में सहयोग करने का आदेश दिया। कोर्ट ने सार्वजनिक बैठकों और मीडिया प्लेटफार्म पर कहीं भी मामले से संबंधित तथ्यों का उल्लेख नहीं करने का भी आदेश दिया था।

उल्लेखनीय है कि नायडू (73) को 2015 में मुख्यमंत्री रहते हुए कौशल विकास निगम से कथित रूप से धन का गबन करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिससे सरकारी खजाने को 371 करोड़ रुपये का नुकसान होने का दावा किया गया। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र प्रदेश पुलिस से कहा था कि, वह फाइबरनेट केस में नायडू को तब तक गिरफ्तार नहीं करे जब तक कि वह कौशल विकास घोटाला मामले में टीडीपी सुप्रीमो की याचिका पर अपना फैसला नहीं सुना देती।